लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नवनिर्वाचित सांसदों को अपने आवास पर आयोजित दावत में आमंत्रित किया है. इस दौरान वह सांसदों से संगठन व सरकार से संयम और सामांजस्य बैठाने को लेकर चर्चा भी करेंगे.

मुख्यमंत्री कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री आवास पर बुधवार सुबह 11.30 बजे नवनिर्वाचित सांसदों की बैठक में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्रनाथ पांडेय, महामंत्री संगठन सुनील बंसल, प्रदेश प्रभारी जेपी नड्डा, सह-प्रभारी गोवर्धन भाई झड़पिया, नरोत्तम मिश्रा, दुष्यंत गौतम मौजूद रहेंगे.

इसके बाद शाम चार बजे बीजेपी प्रदेश मुख्यालय पर बैठक आयोजित की गई है. जिसमें प्रत्येक लोकसभा क्षेत्रवार चुनाव नतीजों पर मंथन किया जाएगा.

इस बैठक में पश्चिम, बृज, अवध, कानपुर बुंदेलखंड, गोरखपुर और काशी क्षेत्र के पार्टी अध्यक्ष, क्षेत्रीय प्रभारी, क्षेत्रीय संगठन मंत्री और चुनाव सह प्रभारी भी शामिल होंगे.

बता दें कि मंगलवार को खुद मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने अपने हाथों से बूथ, पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं को गोरखपुर सीट पर शानदार जीत दिलाने सम्मानित किया. गोरखपुर के महाराणा प्रताप इंटर कालेज में पदाधिकारी और कार्यकर्ता सम्‍मेलन का आयोजन किया गया था. इस अवसर पर सम्‍मान समारोह और प्रीति भोज का आयोजन किया गया. इस सम्‍मान समोराह में गोरखपुर के नवनिर्वाचित सांसद रविकिशन भी उपस्थित रहे.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मोदीजी के नेतृत्व में विकास हुआ है. देश के अंदर विगत 5 वर्षों में जो विकास दिख रहा है वह पहले कभी नहीं दिखा. पूरे विश्व में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत का मान बढ़ाया है. भाजपा सरकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में जो विकास के सोपान लिख रही है, उसने जाति-पाति, धर्म और मजहब के भेदभाव को छोड़कर हर वर्ग के विकास को प्राथमिकता दी है.