यूपी के पूर्व सीएम एनडी तिवारी के बेटे रोहित शेखर तिवारी की कथित तौर पर की गई हत्या के मामले में नया खुलासा हुआ है। रोहित शेखर तिवारी की मां उज्ज्वला ने गुरुवार को कहा कि उसने कई बार अपने बेटे को अपूर्वा (रोहित की पत्नी) से सावधान रहने की सलाह दी थी, लेकिन उसने इन बातों पर ध्यान नहीं दिया। उज्ज्वला ने कहा, ”’अपूर्वा ने उसके बेटे को मारकर पूरे परिवार को खत्म कर दिया है”

रोहित की मां ने बताया कि शादी के कुछ दिनों बाद ही अपूर्वा, रोहित को छोड़कर चली गईं। उन्होंने कहा कि अपूर्वा ने जाने के बाद रोहित को दो बार कानूनी नोटिस भेजा और वह अक्सर उसे ‘मां का बेटा’ कहती थी। उज्ज्वला ने कहा, ‘‘उसने रोहित को कानूनी नोटिस भेजकर धमकी दी थी कि अगर उसने अपूर्वा के साथ सुलह नहीं किया तो वह उसके खिलाफ फौजदारी या दीवानी कार्रवाई करेगी।

उज्ज्वला ने कहा कि इन नोटिसों में अपूर्वा निराधार आरोप लगाया करती और यह सब उस वक्त हो रहा था जब वह अस्पताल में भर्ती थीं।’’ पिछले साल 12 सितंबर को रोहित की सर्जरी हुई थी और अगले दिन उज्ज्वला वकील वेदांत वर्मा के घर पर अपूर्वा से मिलने वाली थीं। लेकिन जब वह अपूर्वा का इंतजार कर रही थीं, तब रोहित ने उन्हें बताया कि उसने पत्नी के साथ सुलह कर ली है।’’

75 साल की उज्ज्वला ने कहा कि रोहित ने अपूर्वा से सुलह इसलिए की कि वह चाहता था कि उसके पिता एनडी तिवारी की अंतिम यात्रा शांतिपूर्ण हो। उन्होंने कहा, ‘‘उसने मुझसे कहा कि हमारे परिवार में काफी विवाद हुए हैं अगर मैं पत्नी से अलग होता हूं तो इससे और अधिक विवाद होगा। मैं उसे जून तक का समय देता हूं, शायद वह बदल जाये।’’ बता दें की अपूर्वा को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस ने क्राइम सीन रीक्रिएट किया

क्राइम ब्रांच गुरुवार को अपूर्वा को लेकर रोहित के आवास पर पहुंची।वहां पुलिस ने क्राइम सीन रीक्रिएट किया। चालक अखिलेश और नौकर गोलू से भी अपूर्वा का सामना कराया गया। इस दौरान 4 घंटे में तीनों से 40 सवाल पूछे गए। अपूर्वा से पुलिस ने अलग से भी पूछताछ की।

चालक और नौकर से भी पूछताछ

पुलिस ने क्राइम सीन रीक्रिएट कराने के बाद अपूर्वा से पहले उसके ड्राइवर और नौकर के सामने और फिर तीनों से अलग-अलग पूछताछ कर पूरे घटनाक्रम को दोबारा से समझने का प्रयास किया गया। इस दौरान उससे जहां घटनाक्रम से जुड़े तार्किक सवाल किए गए, वहीं कुछ काल्पनिक सवाल भी पूछे गए।