बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने गरीबी के मुद्दे पर कांग्रेस को घेरते हुए रविवार को कहा कि आखिर अपने 55 साल के राज में गांधी परिवार ने गरीबों के लिये क्या किया.शाह ने बाराबंकी और मोहनलालगंज लोकसभा क्षेत्रों में बीजेपी प्रत्याशियों के समर्थन में आयोजित विजय संकल्प रैलियों में कांग्रेस और सपा और बसपा पर जमकर प्रहार किए.

उन्होंने कहा, ‘(कांग्रेस अध्यक्ष) राहुल गांधी अपने हर भाषण में गरीबों की बात करते हैं. मैं पूछना चाहता हूं कि अपने 55 साल के राज में आपके परिवार ने गरीबों के लिये क्या किया.’ बीजेपी अध्यक्ष ने दावा किया कि देश के लोगों ने नरेन्द्र मोदी को दोबारा प्रधानमंत्री बनाने का मन बना लिया है.

शाह ने प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि एक ऐसा नेता जो दिन में 18 घंटे काम करता है, कड़ी मेहनत करता है और जो लोगों के प्रति संवेदनशील है, वह मोदी ही हैं.

बीजेपी अध्यक्ष ने तंज किया ‘सर्जिकल स्ट्राइक के दिन दो जगह मातम पसरा था. एक पाकिस्तान में और दूसरा कांग्रेस, सपा और बसपा के दफ्तरों में.’ उन्होंने केंद्र की पूर्ववर्ती कांग्रेस नीत संप्रग सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सीमा पर जब पाकिस्तान के सैनिक भारतीय फौजियों के सिर काट लेते थे तब तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह खामोश रहते थे.

शाह ने कहा कि हमारे जवान हेमराज का सिर काट दिया गया लेकिन हमारे मौनी बाबा ने कुछ नहीं कहा और ना ही कुछ किया, मगर अब ऐसा नहीं है. पाकिस्तान को मुंह तोड़ जवाब दिया जा चुका है.

उन्होंने बसपा प्रमुख मायावती और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की तरफ इशारा करते हुए कहा ‘बुआ-भतीजा और राहुल को बताना चाहिये कि क्या वे जम्मू-कश्मीर के लिये दूसरा प्रधानमंत्री चाहते हैं या नहीं. जब तक बीजेपी है, तब तक कश्मीर को भारत से कोई अलग नहीं कर सकता.’ उत्तर प्रदेश की कानून-व्यवस्था का जिक्र करते हुए शाह ने कहा कि सपा और बसपा के राज में अपराधी बेखौफ घूमते थे लेकिन प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार बनने पर सारे अपराधी गले में पट्टी डालकर घूम रहे हैं कि मुझे गिरफ्तार कर लो.

उन्होंने कहा कि आज सपा और बसपा के भू माफिया के अंदर इतनी हिम्मत नहीं रह गई है कि वह किसी गरीब मां की जमीन पर कब्जा कर सकें.