loksabha election 2019: पटना साहिब से शत्रुघ्न सिन्हा ने नामांकन पर्चा भर दिया है. 2019: 29 अप्रैल सोमवार को देशभर में लोकसभा चुनाव में चौथे चरण का मतदान किया जा रहा है लोग बढ़-चढ़कर लोकतंत्र के इस महापर्व में हिस्सा ले रहे हैं वहीं वहीं कई जगहों पर राजनीतिक उम्मीदवारों का नामांकन भी जारी है जेपी के दामन छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए शत्रुघ्न सिन्हा ने बिहार की पटना साहिब सीट से अपना नामांकन पर्चा भरा.

बिहार की पटना साहिब लोकसभा सीट से शत्रुघन सिन्हा कांग्रेस के उम्मीदवार हैं वही उनका सामना भारतीय जनता पार्टी के रविशंकर प्रसाद से है. शत्रुघ्न सिन्हा ने रविवार को पटना सिटी का दौरा कर तख्त हरमंदिर में पहुंचकर दशमेश पिता गुरु गोविंद सिंह जी महाराज के दरबार में मत्था टेका और अपनी जीत की दुआएं मांगी. गुरुद्वारा प्रबंधक कमिटी ने सिरोपा भेंट कर उन्हें सम्मानित किया.
नामांकन के एक दिन पहले गुरु महाराज का आशीर्वाद लेने पहुंचे शत्रुघ्न सिन्हा का कहना था कि वह हमेशा से ही गुरु महाराज के दरबार में सपरिवार हाजिरी लगाते आए हैं. उनका कहना था कि उन्होंने हमेशा ही प्रदेश और देश की खुशहाली के लिए गुरु महाराज से प्रार्थना की है.
इस मौके पर शत्रुघ्न सिन्हा के बेटे लव सिन्हा भी मौजूद थे. आपको बता दें कि सिख इतिहास में पटना साहिब खास स्थान रखता है. सिखों के दसवें और अंतिम गुरु, गोविंद सिंह का जन्म यहीं हुआ था. हरमंदिर साहिब सिख धर्म के पांच प्रमुख तख्तों में एक है.