गोवा में प्लास्टिक के अंडों की कथित बिक्री को लेकर राज्य विधानसभा में मंगलवार को जमकर हंगामा हुआ. कांग्रेस विधायक अलेक्सो रेजिनाल्डो ने कहा कि राज्य में प्लास्टिक के अंडे बिक रहे हैं. उन्होंने मामले की जांच कराने की भी मांग की.

रेजिनाल्डो ने विधानसभा में शून्यकाल के दौरान कथित प्लास्टिक अंडों को दिखाते हुए कहा, “मैं आपको दिखाने के लिए तीन अंडे लेकर आया हूं. ये प्लास्टिक के अंडे हैं, जो गोवा में बिक रहे हैं. यह राज्य के लोगों की सेहत के लिए हानिकारक है.”

रेजिनाल्डो ने आरोप लगाया कि खाद्य एवं औषधि प्रशासन के अधिकारी इस मामले में लापरवाही बरत रहे हैं. उन्होंने कहा कि उनके अलावा एक पूर्व विधायक ने भी गोवा में प्लास्टिक के अंडे बिकते देखा है. उधर, विधानसभा में हंगामे के बीच मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने आश्वासन दिया है कि वे प्रयोगशालाओं में ‘प्लास्टिक के अंडे’ की जांच कराएंगे. उन्होंने आग्रह किया कि बिना किसी वैज्ञानिक समीक्षा के मामले को तूल नहीं दिया जाय.

पर्रिकर ने कहा, “मैं इसकी सभी प्रयोगशालाओं में जांच कराऊंगा. हम एक अंडे को केंद्र सरकार के पास भी भेजेंगे. प्लास्टिक के अंडे नहीं हो सकते हैं.” मुख्यमंत्री ने कहा, “मैंने इंजीनियरिंग पढ़ी है और विज्ञान का छात्र रहा हूं, आपको सकारात्मक रूप से बता सकता हूं कि यह इस तरह से (प्लास्टिक से) नहीं बन सकता..मैं इस पर शर्त लगा सकता हूं.”

Adv from Sponsors

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here