जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद देश की सुरक्षा एजेंसियां देश भर में आतंकियों के खिलाफ क्रैक डाउन शुरू कर दिया हैं। इसी करमा में उत्तर प्रदेश ATS को बड़ी कामयबी हाँथ लगी है। एक गुप्त ऑपरेशन में शुक्रवार को उत्तर प्रदेश की एंटी टेररिस्ट स्क्वॉड (ATS) ने सहारनपुर से जैश ए मोहम्मद में भर्ती करने वाले एक शख्स को गिरफ्तार किया है। सूत्र बताते है कि, यूपी एटीएस के हाँथ देवबंद से कई संदिग्ध आतंकी हाथ लगे है। उन्हें में से एक जैश ए मोहम्मद का आतंकी शाहनवाज अहमद तेली भी शामिल है, जो कि कश्मीर के कुलगाम का रहने वाला है। जबकि दूसरे आतंकी का नाम अहमद मलिक बताया जा रहा है.

शाहनवाज अहमद तेली का काम नए आतंकियों की भर्ती कराना था। और वह पिछले कई दिनों से पश्चिमी उत्तर प्रदेश में रहकर भर्ती का काम कर रहा था। पुलिस ने इनके  पास से 32 बोर की एक पिस्टल और  30 कार्ट्रिज बरामद की है.

गौरतलब है  कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को आतंकी हमला हुआ था। ये हमला जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी ने किया था, जिसमें भारत के 40 जवान शहीद हुए थे। जिस आतंकी ने हमला किया वह जम्मू-कश्मीर का ही रहने वाला आदिल अहमद डार था।

इससे पहले भी यूपी एटीएस ने राज्य के कई अलग अलग इलाकों से आतंकियों को गिरफ्तार कर चुकी है। इससे पहले यूपी एटीएस ने ISIS के तर्ज पर बनाए जा रहे मॉड्यूल का भांडा फोड़ किया था।