fbpx
Now Reading:
सुब्रमण्यम स्वामी ने पीएम मोदी से कहा, रोक लें GST – नहीं तो हार जाएंगे अगले चुनाव !
Full Article 2 minutes read

सुब्रमण्यम स्वामी ने पीएम मोदी से कहा, रोक लें GST – नहीं तो हार जाएंगे अगले चुनाव !

swamy

swamy
नई दिल्ली (ब्यूरो, चौथी दुनिया)।
GST को लेकर राज्यसभा सांसद और बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने बयानबाजी शुरू कर दी है। उन्हे जीएसटी को बीजेपी के लिए खतरे के संकेत बताते हुए इसे 2019 तक लागू नहीं करने की बात कही है। स्वामी ने कहा कि भारत के आर्थिक हालात को देखते हुए जीएसटी फिलहाल खतरनाक है। स्वामी ने तो यहां तक कह डाला कि अभी जीएसटी लागू किया गया तो यह वॉटरलू साबित होगा। स्वामी का इशारा दुनियाभर में उस वॉटरलू युद्ध की तरफ है जिसमें नेपोलियन को हार का सामना करना पड़ा था।

सांसद सुब्रमण्यन स्वामी ने ट्वीट कर कहा है कि उन्होंने एक महीने पहले पीएम नरेंद्र मोदी को 16 पन्नों की चिट्ठी लिखी थी। इसमें उन्होंने अर्थव्यवस्था और जीडीपी में गिरावट को लेकर 6 संकेतों का जिक्र किया था। हालांकि स्वामी ने इस ट्वीट में लिखा कि मौजूदा हालात में भी अर्थव्यवस्था को सुधारा जा सकता है।

पश्चिम बंगाल के वित्त मंत्री अमित मित्रा ने हाल में ही कहा था कि जीएसटी को मौजूदा स्वरूप में स्वीकार करना मुश्किल लगता है। मित्रा का कहना था कि उन्होंने जीएसटी पेश करने की तय तारीख को टालने के लिए केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली को भी चिट्ठी लिखी थी। उन्होंने कहा, ‘हमें इंडस्ट्रीज की तैयारी और जीएसटीएन को लेकर भी गंभीर शंकाएं हैं।’ मित्रा का कहना था कि कुछ स्टडीज के मुताबिक, सर्विस प्रवाइडर्स ने अब तक नेटवर्क का टेस्ट नहीं किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Input your search keywords and press Enter.