देश में मॉब लिंचिंग के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. ताजा मामला उत्तर प्रदेश के देवरिया का है जहां डीजे नहीं बजाए जाने से नाराज कुछ लोगो ने एक युवक की पीट पीट कर हत्या कर दी. मिली जानकारी के मुताबिक हत्यारी भीड़ में युवक को तब तक लात घूंसों से पीटा जब तक उसकी मौत नहीं हो गई. इस घटना से इलाके में तनाव का माहौल है.

बताया जा रहा है कि जन्माष्टमी के मौके पर रोक लगाए जान के बावजूद जोर जोर से डीजे बजाया जा रहा था.जिसे सुमित जायसवाल नामा के एक युवक ने बंद कर दिया. जिससे वहां मौजूद लोग नाराज हो गए और उसके घर में जबरन घुसकर पीटने लगे. इस दौरान ज्यादा चोट लगने से उसकी मौत हो गई.

घटना की खबर इलाके में जंगल में लगी आग की तरह फ़ैल गई और देखते ही देखते बड़ी संख्या में लोग इसके विरोध में उतर आये. कुछ लोगों ने युवक की हत्या के विरोध में अपनी दुकानें बंद कर दी और दोषियों को सजा देने की मांग को लेकर प्रदर्शन पर उतर आये. जिसके चलते स्थानीय प्रशासन ने इलाके में कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया है.

वहीं मामले की गंभीरता को देखते हुए जिले के डीएम और एसपी भी पीड़ित के घर पहुंचे और परिजनों को जल्द से जल्द इंसाफ दिलाने का वादा किया. पुलिस ने अब तक इस मामले में सुमित के साथ मारपीट करने वाले तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. जबकि इस घटना से सुमितकी पत्नी की तबियत बिगड़ गई और उसे भी अस्पताल में भर्ती करना पड़ा है.

1 COMMENT

Comments are closed.