लोकसभा चुनावों के छठे चरण के 59 सीटों के लिए सात राज्यों में वोटिंग जारी है। 59 सीटों पर 10।17 करोड़ से अधिक मतदाता ईवीएम का बटन दबाकर 979 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। इसके साथ ही 483 सीटों पर चुनाव पूरा हो जाएगा। शेष एक चरण में 59 सीटों के लिए 19 मई को मतदान होगा। छठे चरण में चार पूर्व मुख्यमंत्री और कुछ केंद्रीय मंत्रियों समेत कई दिग्गजों की साख दांव पर है।

इस बीच सुल्तानपुर में गठबंधन प्रत्याशी चंद्र भद्र सिंह उर्फ़ सोनू सिंह और मेनका के बीच बहस होने का वीडियो सामने आया है। बताया जा रहा है कि मायंग बूथ पर मेनका और चंद्रभद्र सिंह बीच तीखी बहस हो गई। मेनका ने कहा कि गुंडई नहीं चलेगी तो गठबंधन के उम्मीदवार चंद्रभद्र सिंह के समर्थक नारेबाजी करने लगे। इससे पहले शनिवार देर रात को सुल्तानपुर में केंद्रीय मंत्री व भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की प्रत्याशी मेनका गांधी के समर्थकों के साथ मारपीट की सूचना मिली है।

भाजपा समर्थकों के अनुसार, सपा-बसपा गठबंधन के प्रत्याशी चंद्रभद्र सिंह उर्फ सोनू सिंह के समर्थकों ने मेनका गांधी के प्रचार में लगे आधा दर्जन लोगों के साथ मारपीट की और गाड़ियों को नुकसान पहुंचाया। वहीं, चंद्रभद्र सिंह के समर्थकों ने बताया कि मेनका गांधी के समर्थक रात में गांवों में लोगों को पैसा बांट रहे थे।

सुलतानपुर के पुलिस अधीक्षक अनुराग वत्स ने बताया कि रात में घटना की सूचना मिली है। भाजपा प्रत्याशी मेनका गांधी की टीम के लोगों को चोट आई है। मामले की जांच कराई जा रही है।