कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने एक तमिल टीवी से साक्षात्कार के दौरान कहा कि कांग्रेस पार्टी ने कभी-भी राहुल गांधी को प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के तौर पर नहीं देखा है. उन्होंने कहा कि हमारा मकसद पहले प्रधानमंत्री पद का चेहरा घोषित करना नहीं है बल्कि केन्द्र की राजग सरकार को सत्ता से उखाड़ फेंकना है.

इसके साथ ही चिदंबरम ने राजग सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि हमें पहले केंद्र में ऐसी सरकार को लाना है, जो प्रगतिशील हो और जनता की भलाई के लिए काम करें. साथ ही चिदंबरम ने राजग सरकार द्वारा किए गए काम को विफल करार देते हुए कहा कि वर्तमान सरकार ने लोगों को कर आतंकवाद के शिकंजे में ला दिया है.

गौरतलब है कि इससे पहले भी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी दो बार प्रधानमंत्री बनने की इच्छा जाहिर कर चुके हैं. एक बार उन्होंने कहा था कि अगर कांग्रेस पार्टी लोकसभा चुनाव के दौरान  सर्वाधिक सीटें लाने में कामयाब रहती है तो वे प्रधानमंत्री का पद संभाल सकते हैं या नहीं तो कांग्रेस पार्टी के साथ गठबंधन करने वाले दल अगर राहुल गांधी के प्रधानमंत्री पद पर सहमति जाहिर करते हैं तो वे प्रधानमंत्री का पद संभालने के लिए तैयार हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here