bus-fall-river-himachal

नई दिल्ली, (विनीत सिंह) : हिमाचल के चौपाल क्षेत्र के गुम्मा में एक बस खाई में गिर गयी है जिसमें लोगों की जान चली गयी है.जिस बस में हादसा हुआ है वो उत्तराखंड की एक प्राइवेट बस है जो  मीटर नीचे टौंस नदी में जा गिरी।

इस हादसे में से ज्यादा लोगों को घायल अवस्था में अस्पताल में भारती कराया गया है.घायलों की हालत काफी गंभीर बनी हुई है.यह हादसा सुबह करीब 11 बजे हुआ है। जिस बस में ये हादसा हुआ है उसमें से ज्यादा लोग सवार थे।

इस घटना के बाद पुलिस ने रेस्क्यू किया और कई घायलों की जान बचाकर उन्हें तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया जहाँ पर उनका इलाज चल रहा है. त्यूणी एसओ के अनुसार प्राइवेट बस उत्तराखंड के विकासनगर देहरादून)से त्यूणी जा रही थी। मगर सुबह करीब बजे अचानक गुम्मा के पास बस बेकाबू होकर टौंस नदी में जा गिरी। हादसे का पता सबसे पहले स्‍थानीय लोगों को चला। इसके लोगों ने पुलिस को सूचना दी। बताया जा रहा है कि हादसे के दौरान एक व्यक्ति ने बस से छलांग लगा दी। उसे मामूली चोटें आई हैं।

इस हादसे में अभी मृतकों की संख्या और भी बढ़ सकती है. जिस बस में ये हादसा हुआ है उसमें ज्यादातर लोग हिमाचल और उत्तराखंड के निवासी थे। हादसे के बाद से बस का कंडक्टर गायब है जिसकी तलाश की जा रही है.

हिमाचल सीमा पर खाई में गिरी बस हादसे पर उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने आर्थिक मदद के देने का आदेश दिया है। मृतकों के आश्रितों के लिए 1 लाख की मदद के साथ गंभीर घायलों के लिए हजार रुपये की मदद दी जाएगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here