fire-in-train-coach

आज नई दिल्ली से विशाखापट्टनम जा रही एपी एसी कोच में आग लग गई. हालांकि अभी सभी यात्रियों को सुरक्षित निकाल लिया गया है. बता दें कि ट्रेन में ग्वालियर के नजदीक एसी के 4 कोच बी6 और बी7 में को आग लग गई. आग लगने के बाद यात्रियों में हड़कंप मच गया.

ऐसे में घटना की जानकारी मिलते ही ग्वालियर के सभी रेल अधिकारी मौके पर पहुंच गए. आग बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड की 4 गाड़ियां भी तुरंत घटनास्थल पर पहुंची. ट्रेन में सवार सभी यात्रियों को सावधानी से उतार लिया गया है. फिर भी हादसे में 10 से 12 यात्रियों के घायल होने की खबर है.

बता दें कि एपी एसी एक्सप्रेस दिल्ली से विशाखापट्टनम जा रही ट्रेन में ग्वालियर के बिरला नगर इलाके के पास हुई. घटना के समय आंध्र एसी सुपरफास्ट एक्सप्रेस की स्पीड बहुत कम थी, जिसकी वजह से आग ज्यादा नहीं फैली. ट्रेन के फायर रेटेंडेट कोच की वजह से ट्रेन की बोगियों पर असर नहीं हुआ. जानकारी के मुताबिक यह घटना करीब 11 बजकर 47 मिनट पर ट्रेन संख्या 22416 के बी6 कोच में हुई.

ये भी पढ़ें: ब्रह्मोस मिसाइल की मियाद बढ़ाने के लिए किया गया परीक्षण कामयाब

उत्तर रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी अमित मालवीय ने बताया, ‘ग्वालियर में एपी एक्सप्रेस में आग लगी है. ट्रेन के जिस हिस्से में आग लगी है उसको अलग कर दिया गया है. आगे के हिस्से को ग्वालियर बढ़ा दिया गया. पीछे के हिस्से को बिरलानगर रेलवे स्टेशन पर ही छोड़ दिया गया है. आग पर काबू के लिए फायर ब्रिगेड की 3 गाड़ियां पहुंची हैं. किसी तरह की कोई जनहानि नहीं हुई है.’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here