जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच शनिवार को मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए। अब खबर है सुरक्षाबलों ने बारामुला के सोपोर के हथलंगू गांव में तीन से चार की संख्या में छुपे हुए आतंकियों को घेर लिया है। दोनों तरफ से ज़बरदस्त गोलीबारी जारी है। सुरक्षाबलों ने गांव को चारों तरफ से घेराबंदी कर ग्रामीणों को बाहर निकल दिया है। इस वक़्त मौके पर सेना 22 RR, 179 BN CRPF और SOG सोपोर इस पूरे ऑपरेशन को अंजाम तक पहुंचा रही है।

इससे पहले शनिवार सुबह को सेना के एक अधिकारी ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में अंवतीपोरा के पंजगाम क्षेत्र में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने पर सुरक्षा बलों ने घेराबंदी करके तलाश अभियान शुरू किया. उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों के जवान जब आतंकवादियों की तलाश कर रहे थे तभी आतंकवादियों ने उन पर गोलियां चलाईं, जिसके बाद सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की और दो आतंकवादियों को ढेर कर दिया.

उन्होंने बताया कि आतंकवादियों की शिनाख्त करने और उनके संगठन के बारे में पता लगाने की कोशिश की जा रही है. अभियान अभी चल रहा है. प्राप्त जानकारी के अनुसार, 130 बटालियन CRPF, 55 राष्ट्रीय राइफल्स और स्पेशल ऑपरेशंस ग्रुप (एसओजी) के जवानों ने मुठभेड़ को अंजाम दिया. आपको बता दें कि इससे पहले गुरुवार को पुलवामा में ही सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 3 आतंकवादियों को मार गिराया था. तीनों आतंकवादी जैश-ए-मोहम्मद के थे.