fbpx
Now Reading:
अमित शाह को किसने बताया 250 आतंकी मरे, जबकि IAF के पास नहीं है आंकड़ा
Full Article 3 minutes read

अमित शाह को किसने बताया 250 आतंकी मरे, जबकि IAF के पास नहीं है आंकड़ा

नई दिल्ली: पाकिस्तान पर भारत द्वारा की गई एयर स्ट्राइक के बाद भारत ने दावा किया था कि जैश-ए-मोहम्मद के 300 आतंकी मारे गए जिसके बाद कई विदेशी मीडिया ने भारत के इस दावे पर अपनी रिपोर्ट पेश की जिसमें भारत द्वारा घोषित कैजुअल्टी के दावों को खारिज किया गया. वहीं पाकिस्तान की तरफ से भी यह दावा किया गया कि भारत ने एयर स्ट्राइक जरूर की लेकिन इस हमले में एक भी कैजुअल्टी नहीं है यानी कोई भी मारा नहीं गया है हालांकि इस स्थिति पर कन्फ्यूजन अब भी बना हुआ है.

ये भी पढ़ें  संकल्प रैली में पीएम मोदी करेंगे शक्ति प्रदर्शन,नीतीश-पासवान के साथ भरेंगे हुंकार

वहीं भारतीय एयर स्ट्राइक के बाद पहली बार वायु सेना प्रमुख का बयान सामने आया है, उस बयान में वायु सेना प्रमुख ने यह बताया है कि भारतीय एयर स्ट्राइक में पाकिस्तान के बालाकोट स्थित उस ठिकाने पर जैश-ए-मोहम्मद के कितने आतंकवादी मरे यह गिनना वायु सेना का काम नहीं है. लेकिन उन्होंने यह इशारा भी किया कि अगर भारतीय वायु सेना जंगल में बम गिराती तो पाकिस्तानी सेना उसके जवाब में भारत के सैन्य ठिकानों पर हमला नहीं करती.


यानी कैजुअल्टी हुई है जिसे पाकिस्तान छिपा रहा है, बहरहाल यहां इस घटनाक्रम के बाद एक और सवाल मन में उठता है, कि जब भारतीय वायु सेना को कितने आतंकवादी इस एयर स्ट्राइक में मारे गए यह पता नहीं है या आंकड़े साफ नहीं है तो ऐसे में सवाल यह उठता है कि अमित शाह ने रविवार को अपनी एक रैली में यह घोषणा की थी कि पाकिस्तान के बालाकोट स्थित आतंकी ठिकाने पर जो भारतीय एयर स्ट्राइक की गई उसमें जैश-ए-मोहम्मद के 250 आतंकवादी मारे गए थे ऐसे में यह सवाल उठता है, कि जब वायु सेना के पास मारे गए आतंकवादियों के आंकड़े नहीं है, तो बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के पास ये आंकड़े कहां से आए ?

उन्हें यह जानकारी किसने दी ? तो ऐसे में क्या यह मान कर चला जाए, कि मोदी शाह की जोड़ी लगातार देश की जनता को गुमराह कर रही है और सेना को ढाल बनाकर चुनावी प्रचार में इस्तेमाल कर रही है.

ये भी पढ़ें  HDFC ने बदले क्रेडिट कार्ड से जुड़े नियम, भूलकर भी न करें ये काम

Input your search keywords and press Enter.