प्रधानमंत्री मोदी, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और पाटीदार आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल अहमदाबाद में रोड शो नहीं कर पाएंगे. दरअसल मंगलवार को इन तीनों का रोड शो प्रस्तावित था, लेकिन पुलिस ने इसकी इजाजत नहीं दी. इसके पीछे पुलिस ने कानून व्यवस्था का हवाला दिया है. अहमदाबाद के पुलिस कमिश्नर अनूप कुमार सिंह का कहना है कि भाजपा-कांग्रेस ने मंगलवार को पीएम मोदी और राहुल गांधी के रोड शो करने की इजाजत मांगी थी, लेकिन सुरक्षा, कानून व्यवस्था और लोगों को होने वाली असुविधा देखते हुए रोड शो कैंसल कर दिए गए हैं. साथ ही यह भी कहा गया है कि चुनाव आयोग रोड शो की इजाजत नहीं देता है.

गौरतलब है कि दूसरे चरण के चुनाव के लिए 14 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे और इसके लिए मंगलवार का दिन चुनाव प्रचार का आखिरी दिन होगा. इस चरण में 93 सीटों के लिए मतदान होना है. इसालिए सभी पार्टियां इन अंतिम दिनों में पूरा जोर लगा रही हैं. नरेंद्र मोदी सोमवार को पाटण, नडियाड और अहमदाबाद के साबरमती रिवर फ्रंट पर जनसभाएं करेंगे, वहीं थराड, वीरमगाम, मुवाल और गांधीनगर में राहुल गांधी की 4 सभाएं प्रस्तावित हैं.

इधर चुनाव प्रचार में दोनों तरफ से जुबानी जंग चरम पर पहुंच गया है. रविवार को पालनपुर की रैली में मोदी ने मणिशंकर अय्यर पर फिर बार निशाना साधा. उन्होंने कहा कि गुजरात का अपमान करने वाले मणिशंकर अय्यर ने पाक के हाईकमिश्नर से सीक्रेट मीटिंग की थी. उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि इसकी क्या वजह थी? पाकिस्तान में पूर्व में मिलिट्री-इंटेलिजेंस में ऊंचे पदों पर रहने वाले आखिर क्यों ये लिखते हैं कि हमें अहमद पटेल को सीएम बनवाने में मदद करनी चाहिए? इधर राहुल गांधी ने गुजरात के डाकोर में अपने कार्यकर्ताओं से कहा कि मोदीजी प्रधानमंत्री हैं, उनके खिलाफ गलत शब्दों का प्रयोग मत करिए. आप लोग कांग्रेसी हैं, प्यार से बात करिए और मीठे शब्द प्रयोग करके उन्हें भगाइए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here