महाराष्ट्र नव निमार्ण सेना (मनसे) भले ही लोकसभा चुनाव में हिस्सा नहीं ले रही है लेकिन पार्टी प्रमुख राज ठाकरे महाराष्ट्र में भाजपा और उसके सहयोगी दल शिवसेना के खिलाफ जोरदार प्रचार अभियान में भाग ले रहे हैं। अब तक उन्होंने राज्य के अलग-अलग हिस्सों में दर्जनों रैलियों के माध्यम से मुख्य रूप से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पर निशाना साधा है।

विपक्षी कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन को परोक्ष रूप से फायदा पहुंचाते हुए अपने अभियान में ठाकरे ने सभाओं में ऑडियो-वीडियो से संदेश देने का अनोखा प्रयोग किया है। इसके साथ उनके जोरदार भाषण होते हैं जिसे सुनने के लिए बड़ी संख्या में लोग आ रहे हैं। एमएनएस के प्रवक्ता नितिन सरदेसाई ने न्यूज एजेंसी आईएएनएस को कहा कि हमें जो प्रतिक्रिया मिल रही है, वह जबरदस्त है। दूसरे राज्यों में भी लोग चाहते हैं कि राज साहब ऐसी रैलियों का आयोजन करें। सामग्री में कोई नई बात नहीं है, लेकिन हम चीजों को सही परिप्रेक्ष्य में रख रहे हैं जो जनता तक पहुंच रहा है।

भाजपा की राज्य प्रवक्ता शाइना एन.सी. ने राज ठाकरे की रैलियों को महत्वहीन करार दिया। उन्होंने कहा कि ऑडियो-वीडियो की प्रमाणिकता की जांच जरूरी है। याद रखें कि यह वही राज ठाकरे हैं जिन्होंने कभी प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ की थी। ऐसे में उनकी विश्वसनीयता संदिग्ध है।

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता नवाब मलिक ने राज ठाकरे की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि देखिए, वह सरकार, भाजपा और पीएम मोदी के झूठ का पदार्फाश कर रहे हैं। यह अच्छा है और इसका वे सभी लोग स्वागत करेंगे जो सार्वजनिक जीवन में सच और ईमानदारी चाहते हैं।