raj-thackeray-cartoon-narendra-modi-autobiography-my-experiments-with-lies

आज पूरा देश हमारे राष्ट्रपिता मोहनदास करमचंद गांधी की जयंती मना रहा है ऐसे में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के प्रमुख राज ठाकरे ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर करार प्रहार किया है. बता दें कि इस बार राज ठाकरे ने अपने शब्दों से नहीं बल्कि अपने कार्टूनों से प्रधान सेवक पर निशाना साधा है.

आपको बता दें कि राज ठाकरे ने इस बार उन्होंने एक कार्टून बनाकर महात्मा गांधी की आत्मकथा ‘सत्य के साथ मेरा प्रयोग’ के जरिये पीएम मोदी पर प्रहार किया.

राज ठाकरे में अपने फेसबुक पेज पर ‘एक मिट्टी से जन्में दो लोग’ शीर्षक से कार्टून लगाया है. इसमें महात्मा गांधी जहां ‘माई एक्सपेरिमेंट विद ट्रूथ’ पकड़े हैं, तो वहीं नरेंद्र मोदी के हाथों में जो किताब है, उस पर ‘माई एक्सपेरिमेंट विद लाइज़’ यानि असत्य के साथ मेरा प्रयोग लिखा है.

बताते चलें कि मनसे सुप्रीमो ने इससे पहले मुंबई में एलफिंस्टन स्टेशन के फुट ओवरब्रिज में मची भगदड़ के बाद भी पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए उन्हें ‘झूठा’ करार दिया था. राज ठाकरे ने आरोप लगाया था, ‘हमने कभी ऐसा प्रधानमंत्री नहीं देखा, जो इतना बड़ा झूठा हो. उन्होंने बड़े-बड़े वादे किए और उन्हें ‘चुनावी जुमला’ बताकर खारिज कर दिया. कोई आदमी इस तरह झूठ कैसे कह सकता है.

वहीं राज ठाकरे फेसबुक से जुड़ने के बाद से ही सुर्खियों में बने हुए हैं. इससे पहले 23 सितंबर को भी राज ठाकरे ने अपने फेसबुक पेज पर एक कार्टून शेयर करते हुए पीएम मोदी पर तीखा हमला किया था. कार्टून में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम मर्जी से भारत आता हुआ दिखाई दे रहा है और पीएम मोदी उसके पीछे रस्सी से खिंचते चले आ रहे हैं. कार्टून के साथ ठाकरे ने यह मैसेज भी शेयर किया कि, ‘दाऊद खुद भारत आना चाहता है, लेकिन मोदी उसे लाने का श्रेय ले रहे हैं’.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here