इस नए फोन में 13 मेगापिक्सल फ्रंट और 13 मेगापिक्सल रियर कैमरा दिया गया है. दोनों कैमरे ऑटो फोकस, सोनी सेंसर और कई फोटो टूल्स जैसे आई एनहैंसमेंट, फेस स्लिमिंग, स्कीन स्मूथिंग से लैस हैं.

maxresdefaultपिछले साल माइक्रोमैक्स ने कैनवास एक्सप्रेस स्मार्टफोन लॉन्च के मौके पर अपने नए स्मार्टफोन माइक्रोमैक्स कैनवास सेल्फी की घोषणा की थी. कंपनी ने अब फोन की कीमत का खुलासा कर दिया है. माइक्रोमैक्स कैनवस सेल्फी भारत में 15,999 रुपये की कीमत पर उपलब्ध होगा. इस नए फोन में 13 मेगापिक्सल फ्रंट और 13 मेगापिक्सल रियर कैमरा दिया गया है. दोनों कैमरे ऑटो फोकस, सोनी सेंसर और कई फोटो टूल्स जैसे आई एनहैंसमेंट, फेस स्लिमिंग, स्कीन स्मूथिंग से लैस हैं. आई एनहैंसमेंट के जरिए फोटो में आंखों को और भी ज्यादा बड़ा और आकर्षक किया जा सकता है. फेस स्माइलिंग से मुस्कान को और खूबसूरत बनाया जा सकता है. यह एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम 4.4.2 किटकैट पर चलता है. फोन का डिस्प्ले 4.7 इंच है जो 720 गुणा 1280 पिक्सल रेजल्यूशन की है. साथ ही इसमें कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास है. माइक्रोमैक्स कैनवस सेल्फी 1.7 गीगाहर्ज ऑक्टा कोर प्रोसेसर, 2 जीबी रैम और 16 जीबी इंटरनल मेरोरी है. एक्सटर्नल मैमोरी के लिए 32 जीबी तक माइक्रोएसडी कार्ड का इस्तेमाल किया जा सकता है. फोन की बैटरी 2300 एमएएच की है.

 

बजाज ने उतारी अपनी सस्ती बाइक

हाल में देश की जानी-मानी द्विपहिया वाहन निर्माता कंपनी बजाज ने एंट्री लेवल में अपनी पॉपुलर बाइक प्लेटिना का नया वर्जन लॉन्च किया है. रिपोर्ट के अनुसार बजाज ने एक बार फिर अपने सस्ती बाइक बजाज सीटी-100 को लॉन्च कर दिया है. इंडियन कंपनी ने इस बाइक की कीमत 35,801 रुपये रखी है. नई बाइक डीलर्स के पास पहुंच चुकी है. इसमें बाईक में सिंगल सिंलेडर, 4 स्ट्रोक, 99.27 सीसी इंजन लगा है जो 8.2 बीएचपी का पावर और 8.05 एनएम का टॉर्क देने में सक्षम है. कंपनी का दावा है कि नई बजाज प्लेटिना ईएस 96.9 किलोमीटर प्रतिलीटर का माइलेज देती है. नई बजाज सीटी 100 में कई कॉस्मेटिक बदलाव किए गए है. नई हैंडलाइट, पेंट स्कीम और नए आकर्षक ग्राफिक्स के साथ दिए गए है. इसका मुकाबला हीरो एचएफ-डिलक्स, टीवीएस स्टार सिटी प्लस, होंडा ड्रीम नियो जैसे बाइक से होगा. इसके अलावा कंपनी सबसे पॉपुलर सीरीज पल्सर में नए मॉडल को मार्च 2015 से भारतीय बाजार में लॉन्च करने की तैयारी कर चुकी है. काफी हद तक उम्मीद की जा रही है कि कंपनी सबसे पहले पल्सर 200 एसएस, 200 एस को लॉन्च कर सकती है. साथ ही कंपनी इस साल नई बाइक अवेंजर भी लॉन्च करने की तैयारी कर चुकी है. जून  2015 तक कंपनी बजाज अवेंजर भी लॉन्च करेगी.

 

हुंडई की आई-20 एक्टिव

अपनी कारों की लाइनअप बढ़ाने के लिए हुंडई इंडिया अपनी नई क्रॉसेवर आई- 20 एक्टिव लाने पर विचार कर रही है जो लगभग एसयूवी जैसी दिखती है. इसको लॉन्च किए जाने से पूर्व कार निर्माताओं ने नए मॉडल के स्कैच जारी किए हैं जिसमें इसका बॉडी लुक अग्रेसिव दिखाया गया है. कंपनी की फ्लयूडिक स्कल्प्चर डिजाइन 2.0 पर बेस्ड आई-20 एक्टिव का ऑटो बाजार में सीधा मुकाबला फिएट अवेंचुरा, टोयटा इटिओस क्रॉस और फॉक्सवेगन क्रॉस पोलो जैसी गाड़ियों से होगा. हुंडई आई-20 एक्टिव की डिजाइन जर्मनी में बने हुदै मोटर्स के डिजाइन सेंटर में बनाई गई है. कंपनी ने यह भी खुलासा किया है कि देश में आई-20 एक्टिव का ऑफिशियल ग्लोबल डेब्यू इसी साल मार्च में किया जाएगा. इसके अग्रेसिव लुक की बात करें तो फ्रंट और रियर में स्किड प्लेट और साइड में ब्लैक प्लास्टिक क्लेडिंग लगाई गई हैं, वहीं बी और सी पिलर ब्लैक कलर स्कीम के साथ है. साथ ही एलिट आई-20 के टेल लेम्प और नए डिजाइन वाले फोग