meerut, marriage, blind groomनई दिल्ली, (विनीत सिंह) : उत्तर प्रदेश के मेरठ में बुधवार को एक ऐसा वाकया सामने आया जिसकी वजह से इलाके में हडकंप मच गया. दरअसल यह हंगामा एक शादी के दौरान हुआ. शादी के दौरान दूल्हे की एक ऐसी हकीकत सामने आई जिसने सभी को अचंभित कर दिया.

यह हंगामा उस वक्त हुआ जब शादी में फेरों से पहले पता चला कि जिस लड़के से लड़की की शादी होने जा रही है वह नेत्रहीन है. इसके बाद तो शादी में जैसे हडकंप मच गया और दुल्हन ने शादी करने से इनकार कर दिया.

बाद में लड़की पक्ष के लोगों ने पूरी बारात को बंधक बना लिया गया. दुल्हन के परिजनों का कहना है कि विवाह समारोह में करीब साढ़े चार लाख रुपए खर्च हुए हैं, जिसे लड़के पक्ष को वापस देना होगा. यह मामला टीपीनगर क्षेत्र के अम्बेडकर नगर नई बस्ती का है. यहां रहने वाले रतनलाल ने अपनी पुत्री रूबी का रिश्ता खरखौदा क्षेत्र के गांव आढ़ निवासी राजवीर के पुत्र संजय से किया था.

1 मार्च को शादी तय की गयी थी लेकिन जब शादी के दौरान लड़के ने कला चश्मा पहन रखा था तब लड़की पक्ष के लोगों को शक हुआ. दूल्हे का नाम संजय है. पूरे कार्यक्रम के दौरान संजय के दोस्त ही उसे लेकर चल रहे थे जिसकी वजह से लड़की वालों का शक और गहरा गया.

लेकिन दूल्हे की हकीकत का पर्दाफाश उस वक्त हुआ जब शादी के फेरे लेने के दौरान दूल्हा खंभे से टकरा गया.  इसके बाद तो दुल्हन पक्ष के लोगों ने दूल्हे का चश्मा उतरवाया तो पता चला की दूल्हा नेत्रहीन है. यह बात जब दुल्हन को पता चली तो उसने शादी करने से इंकार कर दिया.

इसके बाद शादी में हंगामा होने लगा और दुल्हन के परिवार वालों ने शादी में खर्च हुए पैसों की मांग की. दोनों पक्षों के बीच देर रात तक बातचीत चलती रही, लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला. इस बीच  सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस भी मामले की जांच में जुट गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here