लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के मतदान के दौरान सुर्ख़ियों में आईं चुनाव अधिकारी रीना द्विवेदी ने आज अपनी ससुराल देवरिया में वोट डाला. लेकिन वोट डालकर जैसे ही वे मतदान केंद्र से बाहर निकली उनके साथ सेल्फी लेने वालों में होड़ मच गई. इस दौरान रीना द्विवेदी मतदाताओं से वोट करने की अपील करती नज़र आई. उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि आखिरी चरण में लोग बड़ी तादाद में घर से निकल कर मतदान में हिस्‍सा लें, जिससे मतदान का प्रतिशत बढ़ सके.

आपको बता दें कि रीना द्विवेदी पीली साड़ी वाली मैडम के नाम से भी जानी जाती है. लखनऊ में पीडब्ल्यूडी विभाग में काम करने वाली रीना द्विवेदी को 6 मई को लखनऊ से तक़रीबन 40 किलोमीटर दूर नगराम के बूथ नंबर 173 पर तैनात किया गया था. इस दौरान पीली साड़ी में उनकी कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थी. जिसके बाद से ही वे सोशल मीडिया की सुर्खियां बनी हुई हैं. एक इंटरव्यू के दौरान रीना द्विवेदी ब‍िग बॉस ने जाने की ख्वाहिश जता चुकी हैं. वहीं अपने परिवार के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा था कि मेरा पर‍िवार बहुत सपोर्ट‍िव है. उन्हें खुशी हुई है कि मुझे इस तरह पहचान मिल रही है.

लखनऊ के पीडब्‍लूडी विभाग में कनिष्‍ठ सहायक के पद पर तैनात रीना द्विवेदी की शादी 2004 में पीडब्ल्यूडी विभाग में काम करने वाले सीनियर सहायक संजय द्विवेदी से हुई थी, लेकिन 2013 में बीमारी के कारण उनका निधन हो गया था. उस वक्ता वे सोनभद्र में तैनात थे. रीना द्विवेदी का 13 वर्ष का बेटा है. जो लखनऊ के एलपीएस में पढ़ता है.