नई दिल्ली:  लोकसभा चुनावों के मद्देनजर राजनीतिक दलों ने कमर कस ली है. चुनाव की तैयारियां जोरों पर हैं. आलम यह है कि एक सीट से कई उम्मीदवार अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं.ऐसे में बीजेपी के सामने दिल्ली की सात लोकसभा सीटों को लेकर घमासान देखने को मिल रहा है. जिसकी काट के लिए बीजेपी कुछ खिलाडियों और बॉलीवुड एक्टर्स को भी दिल्ली से लोकसभा चुनाव लडवा सकती है.इन चेहरों में अक्षय कुमार से लेकर क्रिकेटर गौतम गंभीर का नाम भी शामिल है. हालांकि बीजेपी की तरफ से अभी तक इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है.

ये भी पढ़ें  अहमदाबाद: अमित शाह का दावा, कहा- एयर सर्जिकल स्ट्राइक में 250 से ज्यादा आतंकी ढेर हुए

आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी द्वारा कराये गए सर्वे में सामने आया है कि 2019 का आम चुनाव में भी पीएम नरेन्द्र मोदी ने नाम पर वोट पड़ेंगे. ऐसे में दिल्ली की सात लोकसभा सीटों पर कोई भी उम्मीदवार हो तो उसका बेडा पार हो जायेगा. उम्मीदवारी के चलते टकराव कहा जा रहा है कि अगर उम्मीदवारी को लेकर टकराव की स्थिति उत्पन्न होती है तो पार्टी किसी बड़े चहरे पर दावं खेल सकती है. हालाँकि पार्टी नेताओं का कहना है कि पार्टी हाई कमान  का फैसला उनके लिए अंतिम फैसला है.

ये भी पढ़ें  अभिनेत्री श्रद्धा कपूर के जन्मदिन पर जानिए उनका लाइट कैमरा एक्शन का सफ़र

सूत्रों का कहना है कि टकराव कि स्थिति उत्पन होने पर पूर्वी दिल्ली क्षेत्र से सांसद महेश गिरी की सीट से बीजेपी किसी सेलेब्रेटी को उतार सकती है. तो वहीं नई दिल्ली सीट से सांसद मीनाक्षी लेखी की सीट के लिए क्रिकेटर गौतम गंभीर का नाम सुर्ख़ियों में है.

जबकि चांदनी चौक सीट से अक्षय कुमार के चुनाव लड़ने की संभावना जताई गई है. तो वहीं दक्षिणी दिल्ली से वर्तमान सांसद रमेश बिधूड़ी की सीट पर ब्रहम सिंह तंवर, रामवीर सिंह बिधूड़ी भी अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं. पश्चिमी दिल्ली से सांसद प्रवेश वर्मा की जगह सुभाष आर्य, एमएस सिरसा एवं कंवलजीत सहरावत ने भी अपनी दावेदारी पेश की है.इसके साथ ही दिल्ली की उत्तर पूर्व लोकसभा सीट पर रविंद्र गुप्ता, जय भगवान गोयल और मोहन सिंह बिष्ट ने ताल ठोंकी है. इस सीट से मनोज तिवारी मौजूदा लोकसभा सांसद हैं

ये भी पढ़ें  संकल्प रैली में पीएम मोदी करेंगे शक्ति प्रदर्शन,नीतीश-पासवान के साथ भरेंगे हुंकार