जम्मू-कश्मीर में बढ़ रही दहशतगर्दी के बीच सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो सामने आया है जिसे देखकर लोग हैरान हैं. इस वीडियों में एक दहशतगर्द अपने साथियों को हथियारों की ट्रेनिंग देता नज़र आ रहा है.

इस वीडियों में एक टेंट के अन्दर कुछ आतंकी बैठे नज़र आ रहे हैं जिन्हें एक शख्स बाकायदा हथियारों की ट्रेनिंग दे रहा है. जिसका नाम नवीद बाबू उर्फ़ बाबर आज़म बताया जा रहा है. जो हिजबुल मुजाहिदीन का एरिया कमांडर है. नवीद बाबू शोपियां और गांदरबल का डिस्ट्रिक्ट कमांडर बताया जा रहा है. तक़रीबन 3.41 मिनट के इस वीडियो में आतंकी संगठनों से जुड़े लोगों को हथियारों के इस्तेमाल से जुड़ी बारीकियां सिखाई जा रही हैं. इसके साथ ही इस ट्रेनिंग के अंत में सभी मिलकर अल्लाह हू अकबर के नारे लगाते भी देखे जा सकते हैं.

[KGVID]https://www.chauthiduniya.com/wp-content/uploads/20190501203006/terrorist.mp4[/KGVID]

आपको बता दें कि साल 2012 में नवीद बाबू उर्फ़ बाबर आज़म जम्मू-कश्मीर पुलिस में बतौर सिपाही भर्ती हुआ था. जो बाद में आतंकी संगठनों के इशारे पर काम करने लगा. नवीद बाबू ड्यूटी के दौरान ही 2017 में पुलिस की चार इंसास रायफल लेकर फरार हो गया था. इसके अलावा उसपर सेना के जवानों और पुलिसकर्मियों की ह्त्या के कई मामले दर्ज हैं.

 

(नोट : इस वीडियो की सत्यता की पुष्टि चौथी दुनिया नहीं करता )