hindi news/ nation news/ pollution/ smog/ delhi cm met haryana cm

दिल्ली और एनसीआर में ज़हरीले स्मॉग का कहर जारी है. इस स्मॉग की वजह से लोगों को स्वास्थ्य समस्याएँ पेश आ रही हैं, दिल्ली के आसमान में स्मॉग छा जाने के बाद से लेकर अब तक अस्पतालों में श्वांस सम्बंधित बीमारियों के रोगियों में इजाफा हुआ है ऐसे में अब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से मुलाक़ात करके प्रदूषण नियंत्रित करने के लिए नई योजना बनाई है.

पराली जलाने व स्‍मॉग के मामले पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल आैर दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के बीच बुधवार को बैठक हुई। बैठक में पराली जलाने से राेकने और स्‍मॉग की समस्‍या से निपटने के रास्‍ते तलाशे। वार्ता में अाठ बिंदुओं पर सहमति हुई। बैठक में फैसला किया गया कि हरियाणा और दिल्‍ली में अब पुराने वाहनों का रजिस्‍ट्रेशन नहीं हाेगा। अब नए वाहन सीएनजी पर ही चल सकेंगे।

दोनों मुख्यमंत्रियों ने बैठक में अपने अपने मुद्दे रखे और साथ में इस समस्या से निपटने का मन बनाया. दोनों सीएम और दोनों राज्‍यों के अधिकारियों ने इस मुद्दे पर अपने पक्ष रखे। बैठक में इस समस्‍या के हल के लिए मिलजुल कर कार्य करने के लिए रणनीति बनाई गई।

Read More on Hindi News: हिंडन एयरबेस में घुस रहे संदिग्ध को मारी गोली, आतंकी होने का शक

अप दोनों मुख्यमंत्रियों की मुलाक़ात के बाद ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि प्रदूषण कम करने की मुहीम अब और जोर-शोर से चलाई जाएगी ऐसे में अब दिल्ली और एनसीआर के इलाकों में लोगों को राहत मिल सकती है. दिल्ली वालों को लगातार दो सालों से इस स्मॉग का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में अगर यह स्मॉग कम हो जाए तो यह किसी राहत की खबर से कम नहीं है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here