छत्तीसगढ़। छत्तीसगढ़ में महज़ 24 घंटे के अंदर नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच दूसरी मुठभेड़ शुरू हो गई है। मुठभेड़ सालेघाट के जंगलो में चल रही है।सुरक्षा जवानों और नक्सलियों के बीच एनकाउंटर में सीआरपीएफ के एक जवान के शहीद होने की खबर आ रही है तो वहीँ तीन जवान घायल हो गए हैं।

जानकारी के मुताबिक, मुठभेड़ शुक्रवार सुबह धमतरी के सालेघाट के जंजगल में चल रही है। एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने नक्सलियों को बड़ा नुकसान पहुंचाया है। घायल जवानों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां एक जवान की मृत्यु हो गई।

इससे पहले छत्तीसगढ़े के कांकेर में नक्सलियों के साथ एनकाउंटर में बीएसएफ के चार जवान शहीद हो गए थे, जबकि दो लोगा घायल हुए थे। यह एनकाउंटर गुरुवार को कांकेर के महला-परतापुर इलाके में हुआ था।

गुरुवार सुबह बीएसएफ के जवानों पर उस वक्त हमला हुआ जब वो गश्त के लिए निकले थे जवानों पर हमले के बाद सुरक्षाबलों ने भी मोर्चा संभाला और नक्सलियों पर जवाबी फायरिंग की। छत्तीसगढ़ में नक्सली हमले का ये पहला मामला नहीं है। मार्च में दंतेवाड़ा में नक्सली हमले में उन्नाव के रहने वाले सीआरपीएफ जवान शशिकांत तिवारी शहीद हो गए थे। घात लगाकर हुए इस हमले में पांच अन्य लोग घायल भी हुए थ