उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को दावा किया कि बीजेपी पूरे देश में अपने बलबूते 300 से ज्यादा सीटें जीतेगी और राजग के सहयोगियों को मिलाकर कुल 400 सीटों के साथ केन्द्र में फिर से नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में सरकार बनेगी.

योगी ने गोरखपुर में मतदान करने के बाद बातचीत में विश्वास जताया कि बीजेपी अपने बलबूते पर 300 लोकसभा सीटें जीतेगी और सहयोगियों की सीटों को जोड़ लें तो 400 के संख्या बल के साथ केन्द्र में फिर से मोदी सरकार बनेगी.

उन्होंने दावा किया कि उत्तर प्रदेश में बीजेपी को 80 में से 74 से ज्यादा सीटें मिलेंगी.

इस बीच, योगी द्वारा मतदान के फौरन बाद मीडिया को ऐसे दावे भरे बयान देकर चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन किये जाने के सवाल पर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी एल. वेंकटेश्वर लू ने कहा ‘हमें अभी तक इस सिलसिले में कोई शिकायत नहीं मिली है. शिकायत मिलने पर हम जिला प्रशासन से रिपोर्ट मंगाएंगे.’ योगी ने गोरखपुर में झूलेलाल मंदिर के पास प्राथमिक विद्यालय स्थित मतदान केन्द्र पर वोट डाला.

उन्होंने कहा कि यह पहला चुनाव है, जो सिर्फ प्रधानमंत्री मोदी के इर्द-गिर्द ही टिका रहा. आजादी के बाद पहली बार जातिवाद और वंशवाद की बाधाएं टूट गयी हैं.

तेलुगुदेशम पार्टी प्रमुख एन. चंद्रबाबू नायडू द्वारा शनिवार को सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और बसपा प्रमुख मायावती से मुलाकात किये जाने के बारे में पूछे जाने पर मुख्यमंत्री ने कहा कि वे पिटे हुए मोहरे हैं.