गुजरात में 28 सितंबर को 14 महीने की बच्ची के साथ दुष्कर्म के मामले के बाद गुजरात में यूपी, बिहार के लोगों पर हमले की घटना में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है, जिसका ठीकरा कांग्रेस पर फोड़ा जा रहा है. कहा जा रहा है कि ये कांग्रेस की साजिश है.

इसके साथ ही पहली बार विधायक बने अल्पेश ठाकोर पर ये आरोप लगाया जा रहा है कि वे स्थानीय लोगों को यूपी, बिहार और और मध्यप्रदेश के लोगों पर हमला करने के लिए उकसा रहे हैं.

बता दें कि बीते दिनों पहली बार विधायक बने अल्पेश ठाकोर का वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वे हल्ला बोलते हुए राज्य के कारखानों को बंद करने की बात कह रहे थे. इसके साथ ही गुजरात की बीजेपी शासित सरकार और केन्द्र की मोदी सरकार ने इसे कांग्रेस की साजिश करार देने में कोई गुरेज नहीं किया.

गुजरात के गृह मंत्री प्रदीप सिंह जड़ेजा ने यूपी बिहार के लोगों को ये आश्वासन दिया है कि वो राज्य में पूरी तरीके से सुरक्षित रहें. साथ ही उन्होंने कहा कि जो कोई बिहार, यूपी और मध्य प्रदेश का व्यक्ति राज्य छोड़कर चला गया हो, वो जल्द से जल्द गुजरात लौट आए, उनके सुरक्षा की पूरी जिम्मेदारी हम लेते हैं.

मालूम हो कि इस घटना के बाद से करीब 20,000 हजार उत्तर भारतीयों ने गुजरात छोड़ दिया है. इतना ही नहीं गैर-गुजरातियों पर हमले की 56 घटनाएं हो चुकी हैं और 431 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. गैर-गुजरातियों की सुरक्षा के लिये 17 कंपनियों की तैनाती की गई है. सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वाले 70 लोगों पर मामला दर्ज कर उन्हें पकड़ा जा चुका है.

वहीं इस बात की भी जांच की जा रही है कि 22 साल सत्ता से बाहर रहने वाले कांग्रेस की तो कहीं ये साजिश नहीं है. गौरतलब है कि इस घटना के बाद लगातार गुजरात की विजय रुपाणी सरकार और केन्द्र की मोदी सरकार कांग्रेस पर निशाना साध रही है कि ये उसकी साजिश है. फिलहाल इस पूरे मामले की जांच की जा रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here