bihar cm nitish kumar

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूर्व प्रधानमंत्री वीपी सिंह की जयंती पर राजद पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कुछ लोग वोट के लिए सांप्रदायिक एवं जातीय आधार पर वातावरण तैयार करने में लगे हैं। वे समाज में टकराव का माहौल बनाना चाहते हंै। यह किसी प्रकार से उचित नहीं है। ऐसा करने से राजनीतिक माहौल खराब होता है, और उनकी भी छवि पर दाग लगते हैं।

नीतीश कुमार ने कहा कि समाज में टकराव पैदा करने की कोशिश करने वालों को यह मालूम होना चाहिए कि टकराव से समस्या का हल नहीं होता है। इससे समाज आगे नहीं बढ़ेगा। जब हम विकास की बात करते हैं तो इसका मतलब होता है हरेक तबके और राज्य के हरेक व्यक्ति का समान विकास करना। समाज के किसी भी तबके के मन में उपेक्षा का भाव नहीं आना चाहिए।

हमारा सकल्प है बिहार को दहेज प्रथा और बाल विवाह से मुक्ति दिलाने का। उन्होंने कहा कि मैं इसकी परवाह नहीं करता कि कौन वोट देगा और कौन नहीं। हम समझौता किए बिना काम करते रहते हैं। नीतीश कुमार ने कहा कि समाज सुधार के प्रति लोगों को जाग्रत होना चाहिए। ज्यादातर समाजवादी व्यक्तिवादी हो गए। अगर समाजवादी खुद को अनुशासित रखते तो देश से कांग्रेस कब की खत्म हो गई होती।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here