200 new currency strikes the indian market

नई दिल्ली : काफी दिनों से ये खबर आ रही है कि सरकार जल्द ही 200 रूपये के नोट लांच करने वाली है. बीते साल 8 नवम्बर 2016 को सरकार ने नोटबंदी का ऐलान किया था जिसके बाद पुराने 500 और 1000 रूपये के पुराने नोटों को चलन से बाहर करने का फैसला लिया गया था और उसकी जगह पर 2000 और 500 रूपये के नये नोटों को शुरू किया था.

सरकार की तरफ से भ्रष्टाचार को समाप्त करने के उद्देश्य से ये फैसला लिया गया था जिसके बाद देश में कैश की किल्लत हो गयी थी और सरकार को भी आलोचना का शिकार होना पड़ा था. इस सबके बावजूद सरकार अपने फैसले से पीछे नहीं हटी और कुछ ही दिन में हालात सामान्य हो गए.

अब एक बार फिर से सोशल मीडिया पर एक मैसेज वायरल हो रहा है जिसके अनुसार 200 रूपये की नई करेंसी को लोगों तक पहुँचाने के लिए तैयारी पूरी की जा चुकी है और जल्द ही इसे देश के सामने प्रस्तुत किया जाएगा. इसके अलावा वायरल हो रहे इस मैसेज में एक तस्वीर भी है जिसे लेकर ये दावा किया जा रहा है कि बाज़ार में आने वाला 200 रूपये का नया नोट ऐसा ही दिखाई देगा.

अब इस खबर में कितनी सच्चाई है ये तो वक्त ही बताएगा लेकिन अगर वायरल हो रहा ये मैसेज सच साबित हुआ तो जल्द ही देश भर के नागरिको को राहत मिलेगी और छुट्टे पैसे की समस्या से निजात भी मिलेगी. पिछले साल जब से देश में नोटबंदी का ऐलान किया गया है तभी से देश भर में छुट्टे पैसों की समस्या आ रही है ऐसे में इस खबर से देश के नागरिकों को कुछ राहत मिलेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here