fbpx
Now Reading:
1799 रुपये में 3 जी फोन
Full Article 5 minutes read

1799 रुपये में 3 जी फोन

3 इंच की स्क्रीन के साथ इस फोन में ड्यूअल सिम फीचर भी है. भारतफोन इंटरनेट रेडी फोन भी है. इसमें  ई-गवर्नेंस फीचर्स भी है. जैसे-मोबाइल बैंकिंग, टेली-मेडिकल केयर आदि. भारतफोन में 1800 एमएएच की बैटरी है, जो करीब 8 घंटे तक चलती है.

BSNL-Bharat-Phone-Price-Speबीएसएनएल ने अपने कम बजट वाले ग्राहकों के लिए एक नया 3 जी फोन लॉन्च किया है, जिसकी कीमत 1799 रुपये है. कंपनी ने इसके साथ ही एक टैबलेट और दो स्मार्टफोन भी लॉन्च किए हैं. बीएसएनएल ने अपने सस्ते फोन का नाम भारतफोन रखा है. इस फोन के साथ बीएसएनएल फ्री 1200 मिनट का फ्री टॉक-टाइम भी दे रहा है. यह फोन ग्रामीण इलाकों को ध्यान में रखकर बनाया गया है. भारतफोन कम कीमत में बेहतरीन साबित हो सकता है. 3 इंच की स्क्रीन के साथ इस फोन में ड्यूअल सिम फीचर भी है. भारतफोन इंटरनेट रेडी फोन भी है. इसमें ई-गवर्नेंस फीचर्स भी है. जैसे-मोबाइल बैंकिंग, टेली-मेडिकल केयर आदि. भारतफोन में 1800 एमएएच की बैटरी है, जो करीब 8 घंटे तक चलती है. भारतफोन खासतौर पर लोकल मार्केट और भारतीय गांवों को ध्यान में रखकर बनाया गया है. भारतफोन के अलावा बीएसएनल ने 7 इंच का टैबलेट बीएसएनएल पेंटा स्मार्ट पीएस650 भी लॉन्च किया है. इसकी कीमत 6999 रुपये रखी गई है. 15 जीबी की क्लाउड स्टोरेज के साथ बीएसएनल का यह टैबलेट 4 जीबी की इंटरनल स्टोरेज देता है. साथ ही इसमें 5 मेगापिक्सल का रियर कैमरा भी है. भारतफोन और टैबलेट के अलावा बीएसएनल ने स्मार्टफोन भी लॉन्च किया है, जिसे पीएस 650 का नाम दिया गया है. इसकी कीमत 7999 रुपये है.

 

ट्राइंफ करेगी सबकी छुट्टी

ट्राइंफ अपने दमदार और मजबूत बाइकों के लिए जानी जाती है. कंपनी काफी लंबे समय से दुनिया भर में अपनी बाइकों से लोगों का विश्‍वास हासिल करती आ रही है. भारत में कंपनी पहले के 6 महीनों में 400-500 मोटरसाइकिलें और अगले एक साल में 1000 बाइकें बेचने का लक्ष्य बना रही है.

TriumphMotorcycles26-HD-Walलंबे इंतजार के बाद ब्रिटेन की मशहूर बाइक कंपनी ट्राइंफ ने भारतीय बाजार में प्रवेश कर लिया है. ट्राइंफ भारतीय ग्राहकों के लिए 10 अलग-अलग मॉडल की बाइक लॉन्च करेगी. कंपनी ने अपनी लॉन्चिंग की शुरुआत दिल्ली से की है. ट्राइंफ अपने बाइकों की बिक्री अगले साल जनवरी से शुरू करेगी और उसने 6 महीने में 500 बाइकें बेचने का लक्ष्य भी रखा है.

ट्राइंफ दमदार और मजबूत बाइक के लिए जानी जाती है. कंपनी लंबे समय से दुनिया भर में अपनी बाइकों से लोगों का विश्‍वास हासिल करती आ रही है. भारत में कंपनी पहले 6 महीनों में 400-500 मोटरसाइकिलें और अगले एक साल में 1000 बाइक  बेचने का लक्ष्य बना रही है. कंपनी चार श्रेणियों की मोटरसाइकिलें भारत में पेश कर रही है-क्लासिक, क्रूजर, रोडस्टर, सुपरबाइक और टाऊरर.

बोनविले – बोनेविले (क्लासिक)

865 सीसी इंजन

5-स्पीड गियर बॉक्स

टॉर्क – 68 न्यूटन मीटर

एक्स शोरूम कीमत – 5.7 लाख रुपये (टी-100 मॉडल-6.6 लाख रुपये )

थ्रुक्सटन-थुक्रस्टन (क्लासिक)

865 सीसी इंजन

टॉर्क – 69 न्यूटन मीटर

एक्स शोरूम कीमत – 6.7 लाख रुपये

स्ट्रीट ट्रिपल-स्ट्रीट ट्रिपल(रोडस्टर)

675 सीसी इंजन

अधिकतम पावर – 106 पीएस

दिल्ली एक्स शोरूम कीमत – 7.5 लाख रुपये

इसके अलवा कंपनी अपनी सात अन्य बाइक को भारत में लॉन्च करेगी.

 

नई डस्टर उड़ाएगी धूल

Dacia-Duster_1रीनॉल्ट ने डस्टर की नई फेसलिफ्ट (अपडेटेड) मॉडल को भारत में लॉन्च करने का मन बना लिया है, क्योंकि फ्रैंकफर्ट मोटर शो 2013 में डासिया डस्टर ने सबका दिल जीत लिया था. इसी को ध्यान में रखकर कंपनी ने नई डस्टर को भारत मे लॉन्च करने का मन बनाया है. डस्टर की ये नई वर्जन जल्द ही भारतीय सड़कों पर दौड़ती नजर आएगी. देश में डस्टर की मौजूदा मॉडल ग्राहकों में खूब मशहूर हुई है.

डासिया रोमानिया मूल की कार निर्माता कंपनी है और वहीं रीनॉल्ट फ्रांस मूल की वाहन निर्माता कंपनी है. दोनों कुछ कारों को मिलाकर और कई कारों का अलग-अलग निर्माण करती हैं. डस्टर को इन दोनो कंपनियों ने साथ मिलकर बनाया है, लेकिन कुछ देशों में इस वाहन को रीनॉल्ट के नाम पर ही बेचा जा रहा है.

नई रिनॉल्ट डस्टर के हेडलाइट को डासिया वर्जन में ढालने की कोशिश की गई है. इसमें लगे डबल-ऑप्टिक दिन में भी चमकते

नजर आएंगे.

इसके छत पर लगे रेल-रूफ को भी काफी आकर्षक डिजाइन दिया गया है. इसे मजबूती देने के लिए मेटल का इस्तेमाल किया गया है. पिछले हिस्से को पहले से और भी आकर्षक बनाने के लिए नंबर प्लेट, एग्जॉस्ट, टेललाइट और 4डी बैज में बदलाव किया गया है. नई फेसलिफ्ट डस्टर को कई नये रंगों में भी पेश किया जा सकता है. नये डस्टर के स्टीयरिंग में आधुनिक कंट्रोल्स लगाए गए हैं. नये उपकरणों से इसे लैस किया गया है. इसके मध्य कंसोल पर नये इंफोटेनमेंट सिस्टम लगाए गए हैं. इसके साथ ही हाथ रखने की भी आरामदायक सुविधा दी गई है, जहां छोटा-मोटा सामान भी रखा जा सकता है

रीनॉल्ट फेसलिफ्ट में नये जामाने के हिसाब से कई महत्वपूर्ण सुविधाओं को भी जोड़ा गया है-

– क्रूज कंट्रोल

– रफ्तार नियंत्रक

– रियर पार्क असिस्ट

– इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी (स्थिरता) नियंत्रक

– ड्यूअल फ्रंट एयरबैग

रीनॉल्ट ने उन रंगों का इस्तेमाल भी किया है, जो अभी तक सिर्फ डासिया ही अपनी कारों के लिए इस्तेमाल करती थी. इस फेसलिफ्ट वर्जन के इंजन के बारे में अभी तक कोई भी खुलासा नहीं किया गया है. कंपनी इसमें पिछले मॉडल के 1.6 लीटर पेट्रोल या 1.5 लीटर के9के डीजल का इस्तेमाल कर सकती है या फिर डासिया के नये वर्जन में लगे 1.2 लीटर टीसीई टर्बोटार्ज्ड इंजन का प्रयोग कर सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Input your search keywords and press Enter.