मर्सिडीज बेंज ए क्लास से देश के  पैसेवाले युवाओं को टारगेट कर रही है. मर्सिडीज बेंज इंडिया के सीईओ और मैनेजिंग डायरेक्टर केन ने कहा है कि ए क्लास के साथ मर्सिडीज बेंज भारत में कॉम्पैक्ट लग्जरी कार सेगमेंट पर पकड़ बनाने की कोशिश कर रही है.
mercedes-benz
लक्ज़री कारों के लिए जानी जाने वाली मर्सिडीज बेंज इंडिया ने भारत में कॉम्पैक्ट लग्जरी हैचबैक ए क्लास 21.93 से 22.73 लाख रुपए में लॉन्च की है. कंपनी के लिए देश में यह नया एंट्री लेवल प्राइस है. इसके डीजल वेरिएंट ए180 सीडीआई में 2.2 लीटर डीजल इंजन है. क़ीमत है 21.93 लाख रुपए. कंपनी का दावा है कि यह भारत में सबसे ज़्यादा माइलेज देने वाली लग्जरी कार है. यह कार एक लीटर में 20.6 किलोमीटर चलती है. 1.6 लीटर पेट्रोल वर्जन ए180 स्पोर्ट का दाम 22.73 लाख रुपए है. यह 15 किलोमीटर से भी ज़्यादा माइलेज देगी.
मर्सिडीज बेंज ए क्लास से देश के  पैसेवाले युवाओं को टारगेट कर रही है. मर्सिडीज बेंज इंडिया के सीईओ और मैनेजिंग डायरेक्टर केन ने कहा है कि ए क्लास के साथ मर्सिडीज बेंज भारत में कॉम्पैक्ट लग्जरी कार सेगमेंट पर पकड़ बनाने की कोशिश कर रही है. यह सेगमेंट कस्टमर की पसंद में आए बदलाव को दिखाता है. नई पी़ढी कॉम्पैक्ट लग्जरी पसंद करती है. इसे काफी अच्छा रिस्पॉन्स भी मिला है. ए क्लास की दुनिया भर मं अच्छी डिमांड है. भारत में अभी ऐसी कुछ ही कारें बेची जाएंगी. शुरुआत में कार इंपोर्ट की जाएगी और अगले साल कंपनी इसे यहां असेंबल करना शुरू करेगी. केन का कहना है कि 2013 मर्सिडीज बेंज इंडिया के लिए काफ़ी अहमियत रखता है. ए क्लास के लॉन्च के साथ कंपनी ने ग्लोबल पोर्टफोलियो से सबसे शानदार कारों को यहां लाने का इरादा फिर से जाहिर किया है. 2013 के पहले क्वार्टर में लग्जरी कार सेगमेंट में दूसरा स्थान हासिल करने वाली मर्सिडीज इस साल डबल डिजिट ग्रोथ टारगेट कर रही है. कंपनी को ए क्लास की महीने में 100-150 यूनिट बिकने की उम्मीद है. केन का कहना है कि आने वाले समय में मर्सिडीज बेंज इंडिया कई नई जेनरेशन की कॉम्पैक्ट कारें लाएगी. इनमें बी क्लास का डीजल वेरिएंट, सीएलए और जीएलए कॉम्पैक्ट एसयूवी शामिल होंगी. उन्होंने बताया कि हम फ्लैगशिप एस क्लास को अगले साल की शुरुआत में लॉन्च करेंगे. हम भारत के लिए मीडियम साइज एसयूवी जीएलके के राइट हैंड ड्राइव वर्जन का इंतजार कर रहे हैं. उनका मानना है कि देश में 31,000 यूनिट का लग्जरी कार मार्केट अभी अपने शुरुआती दौर में है और 2020 तक इसके 2,80,000 यूनिट तक पहुंचने की उम्मीद है. हम कुल कार मार्केट में 4 फीसद की हिस्सेदारी रखेंगे.
 

Adv from Sponsors

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here