samsung-ativ-tab
सैमसंग टैबलेट की दुनिया में बड़ी धूम मचाने की तैयारी में दिखाई दे रही है. साउथ कोरियन कंपनी ने घोषणा की है कि इसी महीने दो गैलेक्सी टैब लांच कर दिए जाएंगे. कंपनी इसको दो स्क्रीन साइज में ला रही है. एक स्क्रीन 8.3 ईंच और दूसरा 10.1 ईंच का होगा. यह भी उम्मीद है कि सैमसंग 7 ईंच का टैब लाएगी, जो पतला और हल्का होगा और एंड्रॉएड 4.2 जेली बीन ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगा.
10.1 ईंच वाला टैबलेट 3जी और 4जी नेटवर्क को सपोर्ट करेगा. इसका स्क्रीन रेजोल्यूलशन 1,280800 होगा. इसमें 1.6 जीएचजेड का डुएल कोर प्रोसेसर, 10.1 ईंच का डब्ल्यूएक्सजीटीएफटी, तीन मेगापिक्सल कैमरा, 1.3 मेगापिक्सेल का फ्रंट कैमरा और 16 से 32 जीबी तक की मेमोरी होगी. इसमें 64 जीबी तक की एक्सटर्नल मेमरी लगाई जा सकेगी. 1 जीबी रैम के साथ इसकी लियॉन बैटरी 6,800 की रहेगी.  वहीं 8 ईंच वाले गैलेक्सी टैब में 8 ईंच के  डब्ल्यूएक्सजी डिस्प्ले और मेगापिक्सल कैमरा, 1.5 जीएचजेड का डुएल कोर प्रोसेसर, 16 से 32 जीबी का स्टोरेज रहेगा. इसके अलावा यह एंड्रॉयड 4.2 जेली बीन पर काम करेगा. इसमें जो ट्रांसलेटर दिया गया है, वह आवाज से भी काम कर सकेगा. वाइस रिकगनाइजेशन से ही ट्रांसलेटर ईमेल और शब्द भी लिख सकेगा.
इस टैबलेट में स्टोरी एल्बम और ग्रुप प्ले की सुविधा भी रहेगी. इसके साथ ही इसमें सैमसंग की स्पेशल रीडिंग मोड तकनीक का प्रयोग किया गया है. इस तकनीक से टैबलेट में अलग-अलग चीजों को पढ़ने के लिए लाइट एडजस्ट की जा सकेगी. हालांकि सैमसंग ने अभी तक इन दोनों टैब के दाम नहीं बताए हैं. बताते चलें कि इन दोनों टैब्स को लॉन्च करने वाला सैमसंग बाजार में इकलौता खिलाड़ी नहीं है. लैपटॉप बनाने वाली कंपनी एसर ने भी आठ ईंच का विंडोज आधारित टैबलेट लॉन्च करने की घोषणा कर दी है. एक दूसरी कंपनी आर्कोस ने भी इसी महीने 8 ईंच की डिवाइस और वाईफाई के साथ आठ ईंच का टैबलेट मार्केट में उतारने की घोषणा की है.

Adv from Sponsors

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here