nenoooआजकल बाज़ार में एक से बढ़कर एक कारों के मॉडल दिख रहे हैं. टाटा मोटर्स भारतीय बाज़ार में अपने वाहनों की रेंज में एक और शानदार इज़ाफ़ा करने जा रहा है. इस बार टाटा मोटर्स अपनी ख़ुशियों की चाबी यानी कि टाटा नैनो के नए अवतार को बाज़ार में उतारने जा रहा है. प्राप्त जानकारी के अनुसार, कंपनी अपने नैनो के नये फेसलिफ्टेड को इस वर्ष के मध्य तक बाज़ार में लॉन्च कर देगी.
दरअसल, इन दिनों टाटा नैनो की बिक्री बुरी तरह प्रभावित हुई है. इसलिए कंपनी नैनो में नये रंग भरकर बाज़ार में पेश करने जा रही है. कंपनी नई नैनो के ऐक्टिव रियर और इंटीरियर दोनों में काफी परिवर्तन कर बाज़ार में पेश करने जा रही है. हाल ही में टाटा मोटर्स ने नई नैनो का परीक्षण भी सड़कों पर किया है. इसके अलावा, कंपनी नैनो के नए डीज़ल और सीएनजी संस्करण पर भी काम कर रही है.
यदि सूत्रों की मानें, तो कंपनी नए सीएनजी और डीजल वैरिएंट हेवी नैनो को इस वर्ष के अंत तक या फिर वर्ष 2014 के शुरुआत में बाज़ार में पेश कर सकती है. ग़ौरतलब है कि डीज़ल नैनो वर्तमान मौजूदा मॉडल के मुक़ाबले ज़्यादा दमदार होगी. कंपनी डीज़ल नैनो में 800 सीसी की क्षमता का इंजन प्रयोग कर रही है. ग़ौरतलब है कि इस समय जो नैनो बाज़ार में उपलब्ध हैं, उनमें 624 सीसी की क्षमता का इंजन प्रयोग किया गया है.

Adv from Sponsors

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here