क्रोमकास्ट घर में लगाने के बाद आपके घर के सभी डिवाइसेज के लिए एक्सटेंशन की तरह काम करने लगेगा. यानी आप किसी भी डिवाइस पर यदि कोई मूवी या वीडियो देख रहे हों तो उसे सेकेंड्स में घर के किसी  भी टीवी पर देख सकते हैं.google-cast

एक बार क्रोमकास्ट घर में लगाने के बाद आपके घर के सभी डिवाइसेज के लिए यह एक्सटेंशन की तरह काम करने लगेगा. यानी आप किसी भी डिवाइस पर यदि कोई मूवी या वीडियो देख रहे हों तो उसे तत्काल सेकेंड्स में किसी भी टीवी पर देख सकते हैं. क्रोमकास्ट की खूबी यह है कि यह लगाने में बेहद आसान, इंटरनेट से भी तेज और इस्तेमाल करने में पूरी तरह सुरक्षित है.

क्रोमकास्ट एक पेन ड्राइव जैसा छोटा सा डिवाइस है. इसकी सहायता से आपके टीवी पर यूट्यूब  और अन्य वीडियो साइट्स को आसानी से देखा जा सकता है. आपके टीवी के साथ क्रोमकास्ट जुड़ा है तो आप अपने किसी भी गैजेट जैसे कंप्यूटर, फोन टैबलेट पर यूट्यूब लोड कर इसे टीवी पर देख सकते हैं. असल में एक बार क्रोमकास्ट घर में लगाने के बाद यह आपके घर के सभी डिवाइसेज के लिए एक्सटेंशन की तरह काम करने लगेगा. यानी आप किसी भी डिवाइस पर यदि कोई मूवी या वीडियो देख रहे हों तो उसे तत्काल सेकेंड्स में अपने टीवी पर देख सकते है. क्रोमकास्ट की खूबी यह है कि यह लगाने में बेहद आसान, इंटरनेट से भी तेज और इस्तेमाल करने में पूरी तरह सुरक्षित है. अभी टीवी पर यूट्यूब या अन्य वीडियो की स्ट्रीमिंग के लिए चार-पांच स्टेप्स से गुजरना पड़ता है. इसमें समय भी काफी लगता है. क्रोमकास्ट में ऐसे स्टेप्स  बहुत कम होते हैं और यह काफी तेजी से ऑन हो जाता है. अगर आपके टीवी के साथ क्रोमकास्ट जुड़ा है तो आप अपने किसी भी गैजेट जैसे कंप्यूटर, फोन टैबलेट पर यूट्यूब लोड कर इसको टीवी पर देख सकते हैं. सेट टॉप बॉक्स के मुकाबले इन डिवाइसेज पर यूट्यूब को नेविगेट करना आसान होता है, इसलिए आपको तेजी से इस सुविधा का फायदा मिल जाता है. यही नहीं, अगर आपके पास कई टीवी हैं तो आपको अपने टीवी इनपुट को भी बदलने की जरूरत नहीं होगी. क्रोमकास्ट यह काम खुद ही कर लेगा. क्रोमकास्ट घर में लगाने के बाद यह पूरे घर के सभी डिवाइसेज के लिए एक्सटेंशन की तरह काम करने लगेगा.

Adv from Sponsors

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here