एप्पल अपने किसी भी उत्पाद की बिक्री शुरू करने से पहले उसकी लॉन्चिंग करता है, लेकिन कंपनी ने इस बार सिर्फ एक प्रेस रिलीज जारी करके ही आईपैड मिनी की बिक्री शुरू कर दी है.
appleएप्पल ने अपने मिनी आई पैड की बिक्री बिना किसी प्रचार के शुरू कर दी है. एप्पल ने पहली बार अपने किसी उत्पाद की बिक्री चुपचाप शुरू की है. एप्पल अपने किसी भी उत्पाद की बिक्री शुरू करने से पहले उसकी लॉन्चिंग करता है, लेकिन कंपनी ने इस बार सिर्फ एक प्रेस रिलीज जारी करके ही आईपैड  मिनी की बिक्री शुरू कर दी है. मीडिया में ऐसी खबरें आ रहीं है कि एप्पल के पास अभी पर्याप्त संख्या में आईपैड मिनी उपलब्ध नहीं है, इसी कारण कंपनी ने इसकी लॉन्चिंग के बजाए सिर्फ प्रेस रिलीज जारी करके इसकी बिक्री शुरू कर दी है. आईपैड मिनी की सबसे बड़ी खासियत है इसका डिस्प्ले रिजॉल्यूशन बहुत अच्छा है. एप्पल ने इसे रेटिना डिस्प्ले का नाम दिया है. इसमें वायरलेस और एलटीई सेलुलर कनेक्टिविटी भी मौजूद है, साथ ही इसमें एक पॉवर एफिशिएंट चिप ए-7 लगा हुआ है.

स्क्रीन- 7.9 इंच
रिजॉल्यूशन- 2048 द 1536 पिक्सल्स
प्रति इंच पिक्सल- 326
कैमरा- 5 एमपी रियर फेसिंग

 
मिनी आईपैड सिल्वर और ग्रे रंगों में उपलब्ध है. 16 जीबी के आईपैड की कीमत 25 हजार रुपये रखी गई है और सेलुलर कैपबल मॉडल की कीमत 52 हजार रुपये से शुरू होगी. यह दुनिया के सभी प्रमुख शहरों में उपलब्ध है.
 

Adv from Sponsors

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here