ट्रांसफॉर्मर पैड टीएफ300टीजी 10.1 ईंच का आईपीएस डिस्प्ले वाला एक आकर्षक डिवाइस है. डिस्प्ले की क्वालिटी, वाइड व्यूइंग एंगल और कंट्रास्ट रेशियो काफी अच्छा है. इस श्रेणी के अन्य टैबलेट की तुलना में यह काफी बेहतर है. डिवाइस का रेजोल्यूशन 1280-800 पिक्सल है. आसुस का यह ट्रांसफॉर्मर पैड काफी आकर्षक और प्रीमियम लगता है. साथ ही यह काफी टच सेंसिटिव भी है. इसमें एप्लीकेशन काफी आसानी और रफ्तार के साथ लोड होते हैं. खास बात यह है कि यह डिवाइस काफी हल्का और पोर्टेबल है और इसके साथ क्वर्टी की-बोर्ड भी उपलब्ध कराया गया है, जिसे जरूरत पड़ने पर अटैच किया जा सकता है.
ऑपरेटिंग सिस्टम
यह डिवाइस एंड्रॉयड आइसक्रीम और एंड्रॉयड सैंडविच ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित है. इसे जैली बीन 4.2 पर अपग्रेड किया जा सकता है. इसकी होम स्क्रीन काफी प्रभावशाली और सहज नजर आती है और इसे एक यूजर फ्रेंडली प्रोडक्ट साबित करती है.
 प्रोसेसर और प्रदर्शन
ट्रांसफॉर्मर पैड एनवीडिया के क्वॉडकोर प्रोसेसर टीग्रा 3 से लैस है. इसकी प्रोसेसिंग क्षमता 1.2 गीगा हर्ट्ज है. इसके अलावा टैबलेट में एक जीबी की डीडीआर3 रैम भी दी गई है. डिवाइस का प्रदर्शन काफी अच्छा है. खासतौर पर गेमिंग के लिए इसका इस्तेमाल करने में काफी मजा आता है. इसमें एक माइक्रो एचडीएमआई पोर्ट बनाया गया है, जिसकी मदद से इसे एचडी टीवी या फिर मॉनिटर से कनेक्ट किया जा सकता है और फुल स्क्रीन एंड्रॉयड गेम्स का मजा लिया जा सकता है. आपको बता दें कि मल्टी टास्किंग करने में भी कोई दिक्कत नहीं आती है. ट्रांसफॉर्मर पैड में वाईफाई, ब्लूटुथ, एक्सेलरोमीटर और जीपीएस कनेक्टिविटी मौजूद हैं. इसका प्रदर्शन आईपैड जैसा जरूर नहीं है, पर उससे कुछ कम भी नहीं है.
कैमरा
डिवाइस में 1.2 मेगापिक्सल का फ्रंट फेसिंग कैमरा है और इसका प्रदर्शन औसत है. इसके अलावा इसमें आठ मेगापिक्सल का रियर कैमरा भी मौजूद है, जो बेहतरीन है. हालांकि आजकल के स्मार्टफोन में एलईडी फ्लैश आम हो चुका है, तो ट्रांसफॉर्मर पैड में इसकी कमी खलती है.
 
बैटरी बैकअप
आसुस ट्रांसफॉर्मर पैड का बैटरी बैकअप काफी अच्छा है. एक बार फुल चार्जिंग करने के बाद यह डिवाइस 10 घंटे से ज्यादा का बैकअप देता है. हेवी यूज पर डिवाइस का बैकअप कम से कम आठ घंटे का है. कुल मिलाकर बैकअप के मामले में ट्रांसफॉर्मर पैड से आपको कोई शिकायत नहीं होगी.

Adv from Sponsors

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here