दिल्‍ली के तीस हजारी कोर्ट में वकीलों और पुलिस के बीच झड़प हो गई है. बताया जा रहा है कि पार्किंग को लेकर पुलिसवालों और वकीलों में विवाद हो गया जो बाद में झड़प में तब्‍दील हो गया. अभी तक मिली जानकारी के अनुसार झड़प के दौरान फायरिंग भी हुई है. कई गाड़ियों में तोड़फोड़ और आगजनी हुई है और हंगामा जारी है. वकीलों ने कोर्ट का दरवाजा अंदर से लॉक कर दिया है. पुलिस को भी अंदर नहीं जाने दिया जा रहा है.

वकीलों का दावा है कि उनका एक साथी इस झड़प में घायल हुआ है जिसे नजदीकी अस्‍पताल में भर्ती करया गया है. हालांकि इस बात की फिलहाल पुष्टि नहीं हो सकी है.

वकीलों ने आरोप लगाया कि उनके दो सहयोगी घायल हो गए, इसमें एक पुलिस की गोलीबारी में घायल हुआ. हालांकि, पुलिस ने इनकार किया कि उसने गोली चलायी. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि पार्किंग के मुद्दे पर कुछ वकीलों और पुलिसकर्मियों के बीच बहस होने के बाद घटना ने गंभीर रूप अख्तियार कर लिया.

 

अधिकारियों ने बताया कि झड़प के दौरान एक वाहन में आग लगा दी गयी. दमकल विभाग ने मौके पर 10 गाड़ियों को भेजा है. बहरहाल, अदालत परिसर के द्वार के सामने बैठकर प्रदर्शन करते हुए वकीलों ने आरोप लगाया कि पुलिस ने घटना के दौरान गोली चलायी और इसमें संलिप्त कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की