लखनऊ के स्कूल में छात्र की हत्या के प्रयास के बाद अब उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस मामले को गंभीरता से लिया है और अब वो अस्पताल में भर्ती छात्र से मिलने भी जाएंगे. बता दें कि स्कूल में हुए हमले में पीड़ित छात्र ऋतिक को लहुलुहान हालत में लखनऊ की किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के ट्रामा सेंटर भर्ती कराया गया था.

सीएम योगी आदित्यनाथ की जानकारी में जब यह घटना आई तो उन्होंने जिला प्रशासन के साथ ही शिक्षा विभाग के अधिकारियों को तलब कर लिया. इस मामले में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि किसी की भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

यह मामला लखनऊ के त्रिवेणीनगर स्थित ब्राइट लैंड कॉलेज का है जहाँ पर मंगलवार को कक्षा एक के छात्र ऋतिक (छह वर्ष) की हत्या का प्रयास किया गया. छात्र स्कूल के स्टाफ बाथरूम में लहूलुहान हालत में मिला. उसके हाथ-पैर बंधे थे और मुंह में कपड़ा ठुंसा हुआ था।

Read Also: भीमा-कोरेगांव आंदोलन दलित पुनर्जागरण की कहानी है

पुलिस की पूछताछ में पीड़ित छात्र ने स्कूल की ही सीनियर छात्रा पर चाकू से हमला कर दुपट्टे से गला कसने का आरोप लगाया. छात्र ने बताया कि दीदी मारते समय बार-बार यही कह रही थी कि स्कूल में छुट्टी के लिए तुम्हारी हत्या जरूरी है. आरोपित 11 वर्षीय कक्षा सात की छात्रा है, उसकी देर रात शिनाख्त कर ली गई है. घायल छात्र ने फोटो देखकर उसे पहचाना है। प्रारंभिक पूछताछ की जा चुकी है और आज लड़की से पूछताछ की जाएगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here