इंदौर: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने देश में कांग्रेस की सरकार बनने पर गरीबों को 6 हजार रुपए महीने न्याय स्कीम के तहत देने की घोषणा की है. राहुल गांधी के इस घोषणा का इस्तेमाल मध्य प्रदेश के एक टीवी कलाकार आनंद शर्मा ने इंदौर की एक कोर्ट में अपने बचाव में किया है.

आनंद शर्मा ने कोर्ट में कहा कि जब देश में कांग्रेस पार्टी की सरकार बन जाएगी और उन्हें इस स्कीम के तहत पैसे मिलने लगेंगे तब वह अपनी पत्नी और बेटी को गुजारा भत्ता दे सकेंगे. इससे पहले कोर्ट उन्हें गुजारा भत्ता देने के लिए जारी आदेश पर रोक लगा दे. बता दें कि कोर्ट ने उन्हें अपनी पत्नी और बेटी को 4,500 रुपये प्रति माह गुजारा भत्ता देने का आदेश 12 मार्च को दिया है.

38 साल के टीवी कलाकार आनंद शर्मा ने इस संबंध में इंदौर के फैमिली कोर्ट में याचिका दायर की. आनंद शर्मा की पत्नी और उसकी 12 साल की बेटी पिछले कुछ समय से उनसे अलग रह रही हैं. पति-पत्नी के बीच विवाद का मुकदमा कोर्ट में विचाराधीन है. आनंद शर्मा के वकील ने बताया कि फैमिली कोर्ट ने उनके क्लाइंट की इस याचिका पर सुनवाई के लिये 29 अप्रैल की तारीख तय की है.

टीवी कलाकार आनंद शर्मा का कहना है कि केंद्र में अगर कांग्रेस पार्टी की सरकार बनती है तो वह न्याय स्कीम के तहत मिलने वाले 6,000 रुपये में से 4,500 रुपये पत्नी और बेटी के खाते में भेज दिया करेंगे. याचिका में कहा गया है कि आनंद शर्मा अभी टीवी में छोटा-मोटा रोल करते हैं. इससे उन्हें सिर्फ 5 से 6 हजार महीने की ही आय हो पाती है.