पटना : लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के मतदान में आज सात राज्यों की 51 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। यह चरण उत्तर प्रदेश के लिए काफी महत्वपूर्ण है, क्योंकि राज्य की तीन हाइ प्रोफाइल सहित 14 सीटों पर चुनाव होगा।

इस बीच महाराष्ट्र से बिहार के हाजीपुर में चुनावी ड्यूटी पर आए एसएसबी 65वीं बटालियन के एक जवान ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। वारदात हाजीपुर के सदर थाना क्षेत्र के बासुदेवपुर चपुता गांव में एसएसबी के कैंप में हुई। एसएसबी कैम्प में वर्दी में तैनात जवान ने सीढ़ियों पर बैठकर फोन पर किसी से बात करते-करते इंसास राइफल की नाल पर अपनी ढुड्डी रखी और ट्रिगर दबा दिया। मौके पर ही उसकी मौत हो गई। घटना की सूचना पर सदर थाना पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और पूरे मामले की जांच में जुट गई।

हाजीपुर के एसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो के मुताबिक, मृतक जवान एसएसबी 65वीं बटालियन के चौधरी ईश्वर गिरिधर महाराष्ट्र के पचोरा तहसील पिंपलगांव थाने के कुरहद गांव के निवासी था। वो चुनावी ड्यूटी पर बिहार आया था और बासुदेवपुर चपुता के एक स्कूल में कंपनी का कैम्प रुका हुआ था। शाम में कंपनी के जवान चुनावी ड्यूटी पर जाने की तैयारी कर रहे थे। घटना के समय जवान फोन पर किसी परिचित से बात कर रहा था। बातचीत के दौरान ही जवान तैश में आ गया और दोनों पैर के बीच फंसा कर रखे खुद के इंसास राइफल पर अपनी ठुड्डी रखी और फायर कर दिया। गोली ठुड्डी से होते हुए सिर के ऊपर से निकल गई और जवान की मौके पर ही मौत हो गई।

जब जवान के मोबाइल की जांच की गई तो वो अपने घर यानी महाराष्ट्र में ही अपने परिवार के किसी शख्स से बातचीत कर रहा था तभी उसका विवाद हुआ था। बाद में उसी नंबर पर फोन कर उसके ख़ुदकुशी की जानकारी दी गई।

गोली की आवाज पर अगल-बगल के साथी दौड़े तो देखा कि जवान वैसे ही बैठा हुआ है और उसकी मौत हो गई है। एसपी ने बताया कि मृत जवान की ड्यूटी सदर थाना क्षेत्र के ही नक्सल प्रभावित पहेतिया के बूथ पर लगी हुई थी। घटना के बारे में मृत जवान के परिजनों को सूचित कर दिया गया है। एसपी ने बताया कि घटना के समय जवान किससे फोन पर बात कर रहा था। इसके बारे में भी जानकारी जुटाई जा रही है।