मतगणना में बीजेपी को बहुमत के बाद दिल्ली के बीजेपी मुख्यालय में इकठ्ठा हुए हजारो कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए पीएम मोदी ने देशवासियों, समर्थकों और कार्यकर्ताओं को धन्यवाद किया पीएम ने कहा इस लोकसभा चुनाव में भारत में सबसे ज्यादा मतदान हुआ। दुनिया को भारत की लोकतांत्रिक क्षमता को मान्यता देनी ही होगी।

हम लोगों के पास एक नए भारत के निर्माण के लिए जनादेश मांगने गए थे। लोगों ने हमें इसके लिए आशीर्वाद दिया। पीएम मोदी ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को अपने संबोधन में कहा कि देश ने इस फकीर की झोली को भर दिया है। इसके लिए देश के नागरिकों को सिर झुकाकर नमन। देश आजाद हुआ इतने लोक सभा के चुनाव हुए, लेकिन इस बार सबसे ज्यादा मतदान हुआ। ये अपने आप में लोकतंत्र के प्रति भारत के लोगों की प्रतिबद्धता दर्शाता है.

पीएम मोदी ने कहा कि आज स्‍वयं मेघराजा भी इस विजय उत्‍सव में शरीक होने के लिए हमारे बीच हैं। पीएम नरेन्द्र मोदी ने कहा कि भगवान कृष्‍ण की तरह देश खड़ा हुआ. जनता ने कृष्‍ण की तरह जवाब दिया। यह हिंदुस्‍तान की जीत है। इन चुनावों में कोई विजयी हुआ तो हिंदुस्‍तान विजयी हुआ।

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि जीत के इस मौके पर मैं भरोसा दिलाता हूं कि बीजेपी संविधान और संघीय ढांचे के प्रति संकल्पित है। पीएम ने कहा कि दो से दोबारा आने तक कई उतार चढ़ाव देखे हैं। लेकिन हम अपनी विनम्रता, आदर्शों को नहीं छोड़ेंगे. उन्होंने कहा कि इस चुनाव में मैं पहले दिन से कहा रहा था कि ये चुनाव कोई दल नहीं लड़ रहा है, कोई उम्मीदवार नहीं लड़ रहा है, कोई नेता नहीं लड़ रहा है. ये चुनाव देश की जनता लड़ रही है।

पीएम मोदी ने कहा कि इस चुनाव ने 21वीं सदी के लिए एक मजबूत नींव हमारे सामाजिक, सार्वजनिक और राजनीतिक जीवन के लिए निर्मित की है।