नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) ने चुनाव प्रचार खत्म हो जाने के बाद भी ‘नमो टीवी’ पर ‘‘चुनाव संबंधी सामग्री का प्रसारण किए जाने’’ को लेकर भाजपा को एक नोटिस भेजा है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी।

दिल्ली में लोकसभा की सभी सात सीटों पर 12 मई (रविवार) को मतदान होना है, जिसमें शहर के 1.43 करोड़ से अधिक मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे।

दिल्ली में चुनाव प्रचार शुक्रवार शाम छह बजे थम गया था।दिल्ली के सीईओ रणबीर सिंह ने शुक्रवार को कहा था कि चुनाव प्रचार खत्म हो जाने के बाद शहर में और सोशल मीडिया पर भी राजनीतिक प्रचार खत्म हो जाना चाहिए।अधिकारी ने कहा कि भाजपा को शुक्रवार को नोटिस भेजा गया।

उन्होंने कहा, ‘‘चुनाव प्रचार खत्म होने के बावजूद ‘नमो टीवी’ पर चुनाव संबंधी सामग्री के प्रसारण को लेकर भाजपा को नोटिस भेजा गया है।’’ पार्टी से शनिवार शाम तक नोटिस का जवाब देने को कहा गया है।

उल्लेखनीय है कि अप्रैल में, चुनाव आयोग ने निर्देश दिया था कि ‘नमो टीवी’ पर दिखाए जाने वाले सभी रिकार्डेड कार्यक्रमों को पहले से प्रमाणित कराया जाए। इसके बाद, भाजपा को प्रमाणन के बिना इस चैनल पर कोई सामग्री प्रसारित नहीं करने का निर्देश दिया गया था।

दिल्ली सीईओ कार्यालय ने कहा था कि चूंकि ‘नमो टीवी’ भाजपा द्वारा प्रायोजित है, इसलिए इस चैनल पर दिखाए जाने वाले सभी रिकार्डेड कार्यक्रम दिल्ली की मीडिया प्रमाणन एवं निगरानी समिति द्वारा पहले से प्रमाणित कराए जाएं और पूर्व प्रमाणन के बिना दिखाई जा रही सभी राजनीतिक प्रचार सामग्री फौरन हटाई जाए।