नई दिल्ली: गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर से राहुल गांधी की मुलाकात के बाद गोवा विधानसभा के डिप्टी स्पीकर और भारतीय जनता पार्टी के विधायक माइकल लोबो ने राहुल गांधी की तारीफ़ कर सभी को चौंका दिया है. गोवा की सियासत में हलचल लाने वाला ये बयान देशभर की राजनीति में चर्चा का विषय बन गया है. एक बार फिर गोवा में कांग्रेस की सरकार वापसी की चिंगारी को हवा मिल गई है. आपको बता दें कि गोवा के डिप्टी स्पीकर और बीजेपी विधायक माइकल लोबो (Michael Lobo) ने राहुल गांधी के बारे में कहा कि वे काफी सिंपल व्यक्ति हैं. लोबो ने आगे कहा कि उनके जैसे नेता की देश को जरूरत है.


राफेल डील पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी संसद से सड़क तक कई बार मोदी सरकार को घेर चुके हैं. वहीं बीच में मनोहर पर्रिकर से सम्बंधित ऑडियो टेप को लेकर भी राहुल गांधी ने बड़ा खुलासा किया था जिसके बाद बीजेपी के तरफ से टेप फर्जी होने की बात कही गई. अभी 3 दिन पहले ही राहुल ने टेप के प्रामाणिक होने का दावा भी किया. जिसके बाद राहुल की मनोहर पर्रिकर से मुलाकात हुई. अब बीजेपी के विधायक की तरफ से राहुल की तारीफ किये जाने पर ये सवाल मन में फिर उठाने लगा है कि क्या गोवा में कांग्रेस सरकार बनाने की फ़िराक में है ?

गोवा में फिलहाल बीजेपी की सरकार है, लम्बे समय से बीमार चल रहे मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की सरकार में नेतृत्व परिवर्तन को लेकर चर्चा पहले भी हो चुकी है. लेकिन अंदर खाने खबर ये भी है कि जल्द ही गोवा में सत्ता परिवर्तन देखने को मिल सकता है क्योंकि गोवा में कैथलिक बीजेपी नेताओं का खेमा कांग्रेस को सपोर्ट कर रहा है. अगर ये खबर सच हुई तो यकीनन ये गोवा में बीजेपी की मुश्किलें बढ़ा सकती है. लेकिन फिर भी जब तक मनोहर पर्रिकर का नेतृत्व बीजेपी में कायम है तब तक गोवा में बीजेपी सुरक्षित मानी जा सकती है.