बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की तबीयत ठीक नहीं है. चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे लालू प्रसाद यादव आर्थराइटिस से पीड़ित हैं और ठीक से चल-फिर नहीं पा रहे हैं. राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (रिम्स) में भर्ती लालू यादव का इलाज कर रहे डॉ. डी के झा ने बताया कि वह इसके साथ ही कई बीमारियों से ग्रसित हैं.

डॉ. डी के झा ने कहा, “लालू प्रसाद आर्थराइटिस से पीड़ित हैं. हालांकि, यहां टहलने के लिए पर्याप्त जगह नहीं है, फिर भी हम उन्हें टहलने के लिए प्रेरित करते हैं. उन्हें कई अन्य बीमारियां हैं.”

14 साल की सजा काट रहे हैं लालू यादव

जानकारी हो कि बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव चारा घोटाला मामले में 14 साल जेल की सजा काट रहे हैं. तबीयत खराब होने की वजह से वह पिछले एक साल से रिम्स में भर्ती हैं. 31 अगस्त को अस्पताल में रहते हुए उन्हें एक साल हो जाएगा.

डॉ. डी के झा ने बताया कि लालू प्रसाद यादव निर्धारित भोजन ले रहे हैं और उनकी तरह से और कोई विशेष मांग नहीं की गई है. नियम के मुताबिक हर शनिवार को लालू प्रसाद यादव से तीन लोग अस्पताल में मिल सकते हैं. इस शनिवार को लालू यादव के कुछ करीबी रिश्तेदार उनसे मिले.