भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़ते इस तनाव का असर अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर भी असर पड़ता दिख रहा है। दोनों देशों के एयरस्पेस से गुजरने वाले कुछ अंतरराष्ट्रीय उड़ानें वापस लौट गई हैं, जबकि अन्य उड़ानें ने दूसरे रास्तों की तलाश कर रही है।

वायुसीमा पर भारत और पाकिस्तान के बीच जारी तनाव को देखते हुए जम्मू, श्रीनगर, लेह, चंडीगढ़ और अमृतसर एयरपोर्ट व्यावसायिक उड़ानों के लिए बंद किए गए। पाकिस्तान ने लाहौर, मुल्तान, फैसलाबाद, सियालकोट और इस्लामाबाद एयरपोर्ट पर घरेलू और विदेशी विमानों की आवाजाही रोकी।

वहीँ अमृतसर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर भी सभी फ्लाइट ऑपरेशन रद्द कर दिए हैं। सभी एयरलाइंस स्टाफ को भी अमृतसर एयरपोर्ट से बाहर किया गया है। आम लोगों की एंट्री रोकी गयी साथ ही प्राइवेट गाड़ियों को एयरपोर्ट से काफी दूर रोका गया है।


बॉर्डर के पास मौजूद सभी अस्पतालों से मेडिकल सेवाओं का फुल स्टॉक मुहैया कराया गया है। सभी को अलर्ट पर रहने को कहा गया है। जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर के पास बडगाम में भारत का MI-17V5 चॉपर क्रैश हो गया है। ये हादसा किस तरह हुआ है अभी पूरी जानकारी नहीं है। आपको बता दें कि इससे पहले खबर आई थी कि मिग विमान क्रैश हुआ था।

बता दे कि भारतीय वायुसेना के 12 मिराज-2000 लड़ाकू विमानों ने मंगलवार तड़के नियंत्रण रेखा (LoC) पार करके पाकिस्तान के बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के टेरर कैंप्स को तबाह कर दिया. जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए हमले के ठीक 13 दिन बाद वायुसेना ने यह बड़ी कार्रवाई की. वायुसेना के इस हमले को सर्जिकल स्ट्राइक-2 का नाम दिया जा रहा है. वायुसेना के विमानों ने मंगलवार तड़के नियंत्रण रेखा के पार आतंकी कैंप्स पर करीब 1000 किलोग्राम के बम बरसाए. इस हमले में जैश का सबसे बड़ा कैंप तबाह हो गया और करीब 200-300 आतंकियों की मौत हो गई.