बिहार में एनडीए सभी 40 लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया गया है। बिहार में एनडीए के सीट बंटवारे के बाद सबसे अधिक चर्चा में केंद्रीय राज्य मंत्री गिरिराज सिंह रहे हैं। वजह ये है कि उन्हें नवादा से बेगूसराय चुनाव लड़ने के लिए भेजा जा रहा है। बीजेपी के इस फायर ब्रांड नेता ने अपनी सीट बदले जाने को पर खुलकर नाराजगी जाहिर की थी। अब खबर ये है की बीजेपी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह बेगूसराय सीट से चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है।

सूत्र बताते हैं कि, गिरिराज सिंह ने इस बारे में बिहार बीजेपी के प्रभारी भूपेंद्र यादव और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय को नवादा सीट बदलने के लिए दोषी ठहराया। सूत्रों ने कहा कि गिरिराज सिंह को बीजेपी के पांच बड़े नेताओं ने मनाने की कोशिश की लेकिन सभी कोशिशें नाकाम हो चुकी है।

दरअसल गिरिराज सिंह तब से नाराज़ हैं जब उनकी नवादा सीट बंटवारे के बाद एलजेपी के खाते में गई है। अब बेगुसराई का माहौल देख कर गिरिराज सिंह के पसीने छूट रहे हैं। क्यूंकि अब इस सीट से सीपीआई ने कन्हैया कुमार को उम्मीदवार बनाया है। वहीं महागठबंधन तनवीर हसन को टिकट दे सकता है। ऐसे में चुनाव त्रिकोणीय होगा।