दिल्ली मेट्रो में सफर करने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खबर हैं कि दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) बोर्ड ने मंगलवार से बढ़े किराए पर अपनी मुहर लगा दी है. बता दें कि सोमवार रात हुई बोर्ड की बैठक में ये फैसला किया गया कि किराया निर्धारण समिति की सिफारिशों को नकारा नहीं जा सकता और किराया बढ़ाना जरूरी है. इस फैसले के बाद देल्दी मेट्रो में यात्रा करने वालों को अब और भी अपनी जेब ढीली करनी पड़ेगी.

बता दें कि 2 किलोमीटर तक के लिए 10 रुपए, 2 से 5 किलोमीटर तक के लिए 20 रुपए, 5 से 12 किलोमीटर के लिए 30 रुपए, 12 से 21 किलोमीटर के लिए 40 रुपए, 21 से 32 किलोमीटर के लिए 50 रुपए और 32 किलोमीटर से ज्यादा की यात्रा के लिए 60 रुपए देने होंगे.

वही दिल्ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल की ओर से इस फैसले का विरोध हो रहा है और लगातार किराया कम करने की मांग कर रहे हैं. साथ ही आज दिल्‍ली विधानसभा में भी दिल्‍ली मेट्रो के किराए को लेकर काफी चर्चा की गई थी. जिसमें केंद्र सरकार से घाटा बराबर बांटने का प्रस्‍ताव भी रखा गया.

इतना ही नही केजरीवाल ने कहा था कि अगर केंद्र सरकार मदद का हाथ बढ़ाती है तो दिल्ली सरकार इसके लिए 1500 करोड़ रुपये देने को तैयार है.

दिल्ली मेट्रो का किराया 20 से 50 फीसद तक फिर महंगा हुआ है. पांच महीने के भीतर ये दूसरा मौका है जब मेट्रो का किराया बढ़ाया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here