श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के अनतंनाग जिले में आतंकियों ने शनिवार रात भाजपा के जिला उपाध्यक्ष गुल मोहम्मद मीर की घर में घुसकर गोली मार दी जिससे उनकी मौत हो गयी. बताया जा रहा देर रात अचानक तीन आतंकवादी नौगाम वोरिनाग इलाके में स्थित घर में घुसे और गाड़ी की उनकी चाबी छीन ली. और गाड़ी ले जाते हुए उन्होंने मीर को गोली मार दी.

भाजपा के जिला उपाध्यक्ष गुल मोहम्मद मीर पूरे इलाके में ‘अटल’ के तौर पर मशहूर हैं. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि मीर को नाजुक हालत में अस्पताल ले जाया गया जहां इलाज के दौरान उन्होंने दमतोड़ दिया. अधिकारी ने बताया कि संदिग्धों को पकड़ने के लिए इलाके की घेराबंदी की गयी है. जम्मू-कश्मीर भाजपा ने एक बयान में मीर के परिवार के प्रति गहरी संवेदनाएं व्यक्त कीं और उन तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की जो घाटी में शांति भंग रहे हैं और बेगुनाह लोगों की हत्या कर रहे हैं.

नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला और पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने भी मीर की हत्या की निंदा की. अब्दुल्ला ने कहा, ‘‘ मैं हिंसा की इस घृणित करतूत की निंदा करता हूं… और उनकी मगफिरत (गुनाहों की माफी) की दुआ करता हूं. अल्लाह उन्हें जन्नत नसीब करे. गुल मोहम्मद मीर अनंतनाग जिले में भाजपा के जिला उपाध्यक्ष थे. उनके परिवार और प्रियजनों को इस मुश्किल वक्त में हौसला मिले.’

पीडीपी की अध्यक्ष मुफ्ती ने ट्वीट, ‘‘ मैं दक्षिण कश्मीर के वेरिनाग में भाजपा नेता गुल मोहम्मद मीर की हत्या की कड़ी निंदा करती हूं. शोकाकुल परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं. मैं उनकी मगफिरत की दुआ करती हूं.’ जम्मू कश्मीर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष जे ए मीर ने भी मीर की हत्या की निंदा की.