बीजेपी नेता गजराज राणा का विवादित बयान सामने आया है. दरअसल राणा ने धनतेरस पर बर्तनों के बजाय लोहे से बनी तलवारें खरीदने की अपील की है. गौरतलब है कि परंपरा के अनुसार, दीपावली से ठीक पहले पड़ने वाले धनतेरस पर लोग बर्तन या धातु से बनी चीजें खरीदते हैं. इस वर्ष धनतेरस 25 अक्टूबर को मनाया जाएगा.

बीजेपी नेता गजराज राणा ने शनिवार रात मीडिया से कहा, ‘अयोध्या मसले पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला जल्द ही आने की उम्मीद है और हमें भरोसा है कि यह राम मंदिर के पक्ष में होगा. हालांकि, इससे माहौल बिगड़ सकता है, इसलिए सोने के आभूषणों और चांदी के बर्तनों के बजाय लोहे की तलवारें इकट्ठा करना उचित है. जरूरत के समय में ये तलवारें हमारी रक्षा करने में काम आएंगी.’

वहीं इस बीच बीजेपी ने राणा के बयान से बीजेपी ने दूरी बना ली है. उत्तर प्रदेश बीजेपी प्रवक्ता चंद्रमोहन ने कहा, बीजेपी इस तरह की भाषा का समर्थन नहीं करती. उन्होंने जो कुछ भी कहा है, वह उनकी व्यक्तिगत सोच है. पार्टी के नेताओं के लिए एक बहुत ही स्पष्ट दिशानिर्देश है.कोई भी काम या बयान कानून के दायरे में किया जाना चाहिए या कहा जाना चाहिए और कोई भी कानून से ऊपर नहीं है.

वैसे यह कोई पहला मौका नहीं है जब राणा का इस तरफ का विवादित बयान सामने आया है. इससे पहले भी लोकसभा चुनाव के दौरान उन्होंने कहा था कि दारुल उलूम आतंकवाद का पर्याय है. जिसे लेकर काफी हंगामा मचा था.