AppZipper1
उद्योग समाधान के लिए बनी संस्था सैप ने तीन ऐसे एप्लीकेशन बनाए हैं, जो सरकार के अलग-अलग विभागों की मदद करेंगे. सैप ने सरकारी विभागों की क्षमताओं में इजाफा होगा. इन ऐप्स की बदौलत अब आम लोगों को सूचनाएं मुहैया कराने में और तेजी आएगी. ये तीन ऐप्स हैं रक्षक, ट्रैको हेल्थ और द मिल्क कॉपरेटिव. इन ऐप्स की बदौलत क्राइम, स्वास्थ्य और मिल्क कॉपरेटिव सोसाइटी जैसे मुद्दों पर आम लोगों की सहायता और सटीक आंकड़ों में मदद मिलेगी.
ऐप्स रखे आपकी सेहत का ख्याल
1 रक्षक 2.0 एक ऐसा ऐप्लीकेशन है जो क्राइम के आंकड़ों के लिए बनाई गई है. इसकी मदद से तमाम राज्यों में हुए अपराधों का पूरा डाटा रखा जा सकेगा. इसी डाटा की बदौलत सरकारी एजेंसियों को अपराध से लड़ने में मदद मिलेगी. अब आसानी से एक क्लिक में जाना जा सकेगा कि किस राज्य में कितनी और किस किस्म की वारदातें हुईं हैं. इन्हीं डाटा की बदौलत ऐंजेसियां अपनी नीतियां बनाएंगी और उसमें बदलाव कर पाएंगीं. इससे उनकी कार्यक्षमताओं में भी तेजी आएगी.
2 ट्रैको हेल्थ एप्लीकेशन  इसकी बदौलत स्वास्थ्य से संबंधित सारे आंकड़ों की जानकारी रखी जा सकेगी. इसकी बदौलत बीमारियों के आंकड़े आदि रखना और आसान हो जाएगा. इससे आसानी से क्षेत्र की समस्याओं को समझा जा सकता है और इस पर कार्रवाई भी की जा सकती है. इसका सीधा फायदा आम आदमी को मिलेगा.
3 मिल्क कॉपरेटिव ऐप्स  इस नढ ऐप्स की बदौलत दूध के आंकड़ों से लेकर उसके प्रबंधन और वितरण तक की जानकारी रखी जा सकेगी. ये सोसायटी के कामों में तेजी के साथ सटीक आंकड़े भी देगा. इन आकंड़ों की बदौलत फिलहाल की स्थिति को समझा जा सकेगा. ये सभी सरकारी ऐंजेसियों की मदद कर पाएंगे. इनकी बदौलत सेवाएं मुहैया कराने में आसानी होगी.

Adv from Sponsors

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here