दिल्ली में जाट समुदाय के लोगों का दिल जीतने के लिए कांग्रेस पार्टी ओलंपिक मेडल विजेता पहलवान सुशील कुमार को लोकसभा का टिकट दे सकती है। खबर है कि कांग्रेस वेस्ट और साउथ दिल्ली से सुशील कुमार को अपना उम्मीदवार घोषित कर सकती है।
पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा है कि ‘कांग्रेस अगले दो दिन में सुशील को किस लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़वाना है इसपर फैसला ले लेगी। ऐसे में आपको भी पहलवान सुशील कुमार का चुनावी दंगल  देखने को मिलेगा।
पहलवान सुशील कुमार का चुनावी दंगल  
सुशील जाट समुदाय से ताल्लुक रखते हैं, ऐसे में आम आदमी पार्टी (आप) की तरफ से वेस्ट दिल्ली में एक जाट उम्मीदवार को टिकट दिया गया है और भाजपा भी किसी जाट समुदाय से आने वाले उम्मीदवार को ही टिकट देगी ऐसे में पार्टी विचार कर रही है कि सुशील को साउथ दिल्ली से चुनावी मैदान में उतारा जाए।
कांग्रेस नेता के मुताबिक, अगर वह चुनाव लड़ते हैं तो वह भारतीय रेलव की अपनी नौकरी से इस्तीफा दे देंगे। वहीं पार्टी हाई कमान पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित को ईस्ट दिल्ली से टिकट देने पर विचार कर रहा है। अगर वह नहीं मानती हैं तो फिर पार्टी उनके बेटे संदीप दीक्षित पर दांव खेलेगी।
बता दें कि शुक्रवार को पार्टी ने दिल्ली की सात लोकसभा सीट में से चार पर उम्मीदवारों के नाम का एलान कर दिया है। अजय माकन को नई दिल्ली, कपिल सिब्बल को चांदनी चौक, जेपी अग्रवाल नॉर्थ ईस्ट और राज कुमार चौहान को नॉर्थ दिल्ली से टिकट दिया गया है।
Adv from Sponsors